छतरपुर: मोबाइल नहीं मिला तो खा लिया जहर, कहा- बिन मोबाइल, मैं ससुराल नहीं जाऊंगी

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
छतरपुर: मोबाइल नहीं मिला तो खा लिया जहर, कहा- बिन मोबाइल, मैं ससुराल नहीं जाऊंगी

Chhatarpur. छतरपुर में एक नवविवाहिता ने मोबाइल के लिए जहर खा लिया। उसकी जान तो बच गई, पर अब भी वह मोबाइल के लिए जिद पर अड़ी है। उसका कहना है कि अगर मुझे मोबाइल नहीं दिया तो मैं ससुराल नहीं जाऊंगी। जानकारी के अनुसार मामला छतरपुर जिले के खजुराहो थाना क्षेत्र का है। फीमेल मेडिसिन वार्ड में इलाज चल रहा है।





ये है पूरा मामला





पति द्वारा मोबाइल छीन लिए जाने से 18 वर्षीय ममता कुशवाहा पत्नी भगवती कुशवाहा ने ससुराल में जहर खा लिया है। जिला अस्पताल में भर्ती ममता का दो टूक कहना है कि जब तक मुझे मोबाइल नहीं मिलेगा, तब तक ससुराल नहीं जाऊंगी। उसका कहना है कि मेरे सास-ससुर, ननद सबके पास मोबाइल है, सिर्फ मेरे पास नहीं है। ममता ने बताया कि उसका पति उस पर संदेह करता है, उसे लगता है कि मेरा किसी और से अफेयर है। मैं परिचितों व रिश्तेदारों से बात करती हूं। इसी संदेह के कारण पति न तो उसे मोबाइल चलाने देता है, न नया फोन दिलवाते हैं। अगर मेरे पास मोबाइल नहीं होगा, तो वह अपना सुख-दुख किसके साथ बाटूंगी। जिला अस्पताल में समय से इलाज मिल जाने से उसकी हालत में सुधार है, मगर उसकी इस जिद से परिजन परेशान हैं। इधर उसके पति का भी साफ कहना है कि वह किसी भी हालत में ममता को मोबाइल नहीं दिलाएगा। 





गुस्से में जहर खाया





यहां बता दें कि 13 मई 2021 को ममता का विवाह भगवती कुशवाहा के साथ हुआ था। शादी को अभी तक एक साल भी नहीं हुआ है, शादी के बाद मामता मायके से फोन लेकर ससुराल आई थी, जिसे पति ने उससे छीनकर तोड़ दिया था। ममता का कहना है कि जब से मोबाइल तोड़ा है तब से न नया मोबाइल दिला रहे हैं और न खराब मोबाइल सुधरवा रहे हैं। मैं उनसे हमेशा कहती हूं, लेकिन वह फोन नहीं दिलाते इसलिए मैंने ससुराल में जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। जब तक मुझे मोबाइल फोन नहीं मिल जाता, तब तक मैं ससुराल ही नहीं जाऊंगी। इस मामले में ममता के पति भगवती ने बताया कि ममता दिन भर मोबाइल पर बात करती है। मैंने जब उससे पूछा और रोका तो उसने मेरे साथ बदसलूकी की तो मैंने भी उसे लात मार दी। इसके बाद गुस्से में उसने जहर खा लिया। पति भी जिद पर अड़ा हुआ है। उसका कहना है कि वह मोबाइल नहीं दिलाएगा। वह ससुराल आए या नहीं।





बिन मोबाइल..मैं ससुराल नहीं जाऊंगी





मामला छतरपुर के पहारापुरवा गांव का है जहां की रहने वाली 18 वर्षीय नवविवाहिता संजना (बदला हुआ नाम) को जहर खाने के बाद परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जब ससुराल पहुंची तो देखा कि सास-ससुर, ननद, पति सभी के पास मोबाइल हैं सिर्फ मेरे पास नहीं है। इसलिए जब तक मुझे मोबाइल नहीं दिलाया जाता मैं ससुराल नहीं जाऊंगी। संजना ने ये भी बताया कि वो मायके से मोबाइल लेकर आई थी लेकिन एक दिन पति ने उस मोबाइल को तोड़ दिया और फिर नया मोबाइल भी नहीं दिलाया। संजना ने पति पर शक करने का आरोप भी लगाया है।



मोबाइल Madhya Pradesh Mamta Kushwaha Chhatarpur mobile Khajuraho police station ate poison छतरपुर जहर खाया मध्यप्रदेश ममता कुशवाहा खजुराहो थाना