गुना में चाचौड़ा के सीएम राइज स्कूल में थाली धोने को मजबूर मासूम, अधिकारियों को खबर तक नहीं

author-image
Naveen Modi
एडिट
New Update
गुना में चाचौड़ा के सीएम राइज स्कूल में थाली धोने को मजबूर मासूम, अधिकारियों को खबर तक नहीं

GUNA. गुना के चाचौड़ा में सीएम राइज स्कूल में बच्चे जूठे बर्तन धोने को मजबूर हैं। सीएम राइज स्कूल को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बड़ी-बड़ी बातें करते हैं लेकिन हकीकत कुछ और ही है। चाचौड़ा के सीएम राइज स्कूल में मध्याह्न भोजन के बाद बच्चे थाली धोते नजर आते हैं।





शिक्षा विभाग के अधिकारियों को खबर नहीं





बच्चों से थाली धुलवाने के मामले में जब शिक्षा विभाग के अधिकारियों से चर्चा की गई तो किसी भी अधिकारी ने संतुष्ट जवाब नहीं दिया। बीआरसी राहुल रावत ने कहा कि हमारे संज्ञान में ऐसा कोई मामला नहीं है लेकिन अभी आपके द्वारा हमको ये सारी बातें पता चली है तो हम दिखाते हैं क्या मामला है। इसके बाद जांच होगी। वहीं बीईओ देवकीनंदन जाटव ने कहा कि आपके द्वारा पता चला है, अब हम दिखा रहे हैं क्या मामला है; इसके बाद जांच कराई जाएगी।





गुना के स्कूलों में कर्मचारियों की फर्जी नियुक्तियां





चाचौड़ा के सीएम राइज स्कूल और अन्य स्कूलों में काम करने वाले कर्मचारियों की फर्जी नियुक्तियां दिखाई जाती हैं। स्कूलों में कर्मचारी नहीं होते इसलिए बच्चों को ही काम करना पड़ता है। थाली धोने के लिए कर्मचारी रखने चाहिए लेकिन ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है। सोचने वाली बात है कि चाचौड़ा के सीएम राइज स्कूल के ऐसे हाल हैं। बच्चों को पढ़ाई की जगह बर्तन धोना पड़ा रहा है। बच्चों का वीडियो वायरल होने के बाद मामले में क्या कार्रवाई होती है ये देखने वाली बात होगी।



MP News मध्यप्रदेश की खबरें cm rise school guna Children wash plate guna cm rise school सीएम राइज स्कूल गुना सीएम राइज स्कूल में थाली धोते बच्चे