INDORE : कांग्रेस ने बीजेपी के गढ़ विधानसभा-2 में लीड कम करने के लिए नगर निगम में चिंटू चौकसे को बनाया नेता प्रतिपक्ष

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
INDORE : कांग्रेस ने बीजेपी के गढ़ विधानसभा-2 में लीड कम करने के लिए नगर निगम में चिंटू चौकसे को बनाया नेता प्रतिपक्ष

INDORE. नगर निगम चुनाव में बीजेपी के गढ़ विधानसभा-2 में कैलाश-रमेश की जोड़ी को टक्कर देने के बदले में कांग्रेस ने वार्ड-21 से पार्षद चुनाव जीते चिंटू चौकसे को निगम में नेता प्रतिपक्ष घोषित किया है। प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मंजूरी के बाद उपाध्यक्ष चंद्र प्रभाष शेखर ने इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है।





3400 वोटों से जीते थे चिंटू चौकसे





चिंटू चौकसे ने वार्ड-21 से 3400 वोट से जीत हासिल की थी। वहीं कांग्रेस के पूर्व नेता बल्लू यादव के परिवार की विनितिका यादव को उप नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है। साथ ही पूर्व नेत प्रतिपक्ष फौजिया शेख अलीम को मुखय सचेतक नियुक्त किया गया है। चौकसे की यह दूसरी बार जीत है, बीते चुनाव में उनकी पत्नी ने चुनाव जीता था। शनिवार को ही विनितिका के पति दीपू यादव, फौजिया शेख के पति शेख अलीम और चौकसे कांग्रेस पार्षद के शपथ समारोह में साथ में बैठे हुए और हाथ में हाथ मिलाते हुए नजर आए थे।





सभापति के लिए बीजेपी ने चुने 5 नाम, सोमवार को लगेगी मुहर





सभापति पद के लिए बीजेपी ने सभी के साथ बैठक करके नामों पर रायशुमारी ली। इसके बाद पैनल तय करके नाम भोपाल भेजे गए हैं। पार्टी से मुहर के बाद सोमवार सुबह एक नाम का ऐलान होगा। सोमवार सुबह साढ़े 11 बजे ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में सभापति का चुनाव होना है। रायशुमारी में विधानसभा एक से कमल वाघेला और निरंजन चौहान के नाम हैं, विधानसभा दो से मुन्नालाल यादव, विधानसभा चार से कमल लड्‌डा का और विधानसभा पांच से राजेश उदावत का नाम सामने आया है। बताया जा रहा है कि पार्टी ने इन सभी की पैनल बनाकर भोपाल मंजूरी के लिए भेजी है। पूर्व सभापति राजेंद्र राठौर का नाम एक बार पहले सभापति बनने के चलते हट गया है। माना जा रहा है कि वह अब एमआईसी में आएंगे, वहीं जो नाम सभापति के लिए नहीं आएगा अब उनका एमआईसी में आना लगभग तय हो गया है।



BJP Indore News MP News इंदौर मध्यप्रदेश की खबरें कांग्रेस CONGRESS Leader of Opposition बीजेपी इंदौर की खबरें चिंटू चौकसे Chintu Chokse Indore Municipal Corporation नेता प्रतिपक्ष Indore