राजकुमारी राजपूत को 10 साल बाद मिली अपनी जमीन, प्रशासन ने कब्जे से मुक्त कराई

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
राजकुमारी राजपूत को 10 साल बाद मिली अपनी जमीन, प्रशासन ने कब्जे से मुक्त कराई

Gwalior. ग्वालियर में शिंदे की छावनी की रहने वाली राजकुमारी राजपूत के चेहरे पर दस साल बाद खुशी देखने को मिली है। उनकी भूमाफिया द्वारा कब्जाई गई जमीन को कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने मुक्त कराने के बाद रात को रजिस्ट्रार खुलवाकर उनकी रजिस्ट्री करवाई है और ऐसा ग्वालियर में पहली बार हुआ है।





राजकुमारी को राहत





शिंदे की छावनी इलाके में रहने वाली राजकुमारी राजपूत ने दस 10 साल पहले ज्ञानसिंह यादव से बहोड़ापुर में ढाई लाख रुपए में एक प्लॉट लिया था जिसपर बाद में ज्ञानसिंह ने कब्जा लिया और दूसरे व्यक्ति को बेच दिया। राजकुमारी ने कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह से गुहार लगाई तो कलेक्टर ने तत्काल कार्रवाई करते हुए ज्ञान सिंह यादव को प्लॉट वापस करने के आदेश दिए। वहीं रजिस्ट्रार को भी रात को कार्यालय पहुंचकर राजकुमारी के नाम प्लॉट की रजिस्ट्री करने के निर्देश दिए।





ढाई लाख का प्लॉट आज डेढ़ करोड़ का हुआ





राजकुमारी ने कार्रवाई के लिए कलेक्टर और जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है। उनके प्लॉट की कीमत आज डेढ़ करोड़ रुपए हो चुकी है इसे लेकर वे काफी खुश हैं। वहीं कलेक्टर का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के मुताबिक कमजोर लोगों को न्याय मिले इसके लिए एंटी माफिया मुहिम जारी रहेगी। प्रशासन की कार्रवाई से गरीब और कमजोर वर्ग में भरोसा जागा है।



 



MP News एमपी MP Gwalior ग्वालियर मध्यप्रदेश की खबरें Gwalior Collector ग्वालियर कलेक्टर land जमीन rajkumari rajput 10 years राजकुमारी राजपूत 10 साल