GUNA : सोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस का सत्याग्रह, प्रताड़ना का लगाया आरोप

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
GUNA : सोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस का सत्याग्रह, प्रताड़ना का लगाया आरोप

नवीन मोदी, GUNA. प्रवर्तन निदेशालय ईडी की कार्रवाई को गलत ठहराते हुए कांग्रेस पार्टी लगातार भाजपा और केंद्र सरकार पर हमलावर है। बुधवार को कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गुना के जिला मुख्यालय पर सुगन चौराहा स्थित बापू पार्क में सत्याग्रह शुरू किया। बापू पार्क में जमा हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईडी पर केंद्र सरकार के इशारे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया।





कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन कर सवाल उठाए कि बीजेपी देश को कांग्रेस मुक्त बनाने की असफल कोशिश करने की बजाए भ्रष्टाचार मुक्त भारत कब बनाएगी। नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि कांग्रेस की प्रमुख नेता को इसी तरह परेशान किया गया तो उग्र आंदोलन होगा। कांग्रेसजनों ने आरोप लगाया कि बीजेपी महंगाई, बेरोजगारी, जीडीपी में गिरावट जैसे मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ईडी और सीबीआई जैसी संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भारत सरकार के दबाव में बार.बार पूछताछ के लिए पेशी पर बुलाया जा रहा है और उन्हें मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जा रहा है।





बुजुर्ग नेता के सम्मान को ठेस





प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं ने कहाकि ईडी द्वारा एक ऐसी बुजुर्ग नेता के मान-सम्मान को ठेस पहुंचाई जा रही है, जिसके परिवार के कई सदस्य देश की भलाई के लिए बलिदान हो गए। केंद्र सरकार की मंशा साफ है और खतरनाक भी। इस तरह की परम्परा देश के लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। सीधे-सीधे बदले की भावना के साथ कार्रवाई की जा रही है।





ये रहे प्रदर्शन में शामिल





सत्याग्रह में जिला कांग्रेस अध्यक्ष मानसिंह परसौदा, हरिशंकर विजयवर्गीय, वरिष्ठ नेता नूरुल हसन नूर, रूपकिरण कौर, सीमा यादव, प्रकाश धाकड़, ब्लॉक अध्यक्षद्वय गोपाल शर्मा, दीपेश पाटनी, मुरारीलाल धाकड़, रजनीश शर्मा सहित समस्त सहयोगी संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद हैं।



CONGRESS कांग्रेस guna गुना प्रदर्शन Demonstration सत्याग्रह ईडी पूछताछ नाराजगी बुजुर्ग नेता को प्रताड़ना Satyagraha ED inquiry resentment torture of elderly leader