BHOPAL: जनता से नहीं सत्ता से हारी, मालती राय से 98 हजार से पीछे रहीं कांग्रेस की विभा पटेल का आरोप

author-image
एडिट
New Update
BHOPAL: जनता से नहीं सत्ता से हारी, मालती राय से 98 हजार से पीछे रहीं कांग्रेस की विभा पटेल का आरोप

BHOPAL. भोपाल नगर निगम (Municipal Corporation) से कांग्रेस (Congress) की मेयर कैंडिडेट (Mayor Candidate) रहीं विभा पटेल (Vibha Patel) ने सरकार (BJP Government) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। विभा पटेल ने कहा कि वे जनता से नहीं बल्कि सत्ता से हारी हैं। बीजेपी सरकार ने सत्ता के दुरुपयोग, धनबल और पुलिस-प्रशासन के इस्तेमाल से उनको चुनाव हराया है। द सूत्र से एक्सक्लूसिव बातचीत में विभा ने भोपाल की नवनिर्वाचित महापौर मालती राय को सलाह दी है कि वे जनता को करों के बोझ से राहत दें और पानी की समस्या को दूर करें। कांग्रेस की उम्मीदवार विभा पटेल को बीजेपी की मालती राय (Malti Rai) ने 98 हजार 847 से वोटों से हराया।









कांग्रेस समर्थक लोगों का नाम वोटर लिस्ट से हटवाया 





विभा पटेल का कहना है कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पूरे उत्साह और एकजुटता के साथ चुनाव लड़ा लेकिन बीजेपी ने पैसे और प्रशासन का दुरुपयोग किया। बड़े पैमाने पर उन वोटरों के नाम कटवाए गए जो कांग्रेस के समर्थक थे। वोटिंग के दौरान कई लोगों को वोट डालने का मौका ही नहीं मिला। एक ही परिवार में अलग-अलग पोलिंग बूथ बताए गए। विभा कहती हैं कि 98 हजार से ज्यादा की लीड ही ये बताने के लिए काफी है कि उनको प्रशासन ने चुनाव हरवाया है। 





राजनीति में सक्रिय रहेंगी विभा 





विभा पटेल ने कहा कि वे हमेशा भोपाल की जनता के बीच सक्रिय रहेंगी। वे भले ही चुनाव हार गई हों लेकिन साढ़े चार लाख लोगों ने उनको वोट दिया है। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में वे उनकी पूरी महिला कांग्रेस की टीम कांग्रेस को जिताने में अपनी अहम भूमिका निभाएगी। विभा पटेल महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के लिए अपनी पूरी टीम को सक्रिय करने में जुट गई हैं।





पानी का बल्क नहीं व्यक्तिगत कनेक्शन दे निगम





विभा पटेल ने नई महापौर मालती राय को कुछ सुझाव भी दिए हैं। विभा ने कहा कि हमने घोषणापत्र में कहा कि था लोगों को पानी का बल्क नहीं बल्कि इंडीविजुअल कनेक्शन देंगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी ये वादा दोहराया था। अब नई महापौर को इस पर अमल करना चाहिए। इसके अलावा विभा ने कहा कि भोपाल की जनता करों के बोझ से दबी जा रही है। जनता को राहत देने के लिए प्रॉपर्टी टैक्स के साथ ही अन्य करों में भी राहत देनी चाहिए। भोपाल में ड्रेनेज व्यवस्था बेहतर हो ताकि बारिश में शहर डूबने से बच जाए। 



 



CONGRESS कांग्रेस भोपाल Bhopal बीजेपी सरकार Assembly Elections विधानसभा चुनाव BJP Government Vibha Patel विभा पटेल Municipal Corporation Elections Malti Rai मालती राय नगर निगम चुनाव Mayor Candidate मेयर कैंडिडेट