SEONI/DAMOH:सिवनी नगर पालिका में कांग्रेस का कब्जा, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का पद कांग्रेस को मिला 

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
SEONI/DAMOH:सिवनी नगर पालिका में कांग्रेस का कब्जा, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का पद कांग्रेस को मिला 

Seoni/Damoh. सिवनी नगर पालिका के लिए बुधवार को चुनाव संपन्न हुए। जिसमें अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद पर कांग्रेस ने कब्जा जमा लिया है। करीब 20 साल बाद सिवनी में कांग्रेस को यह सफलता हाथ लगी है। अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस से उम्मीदवार शफीक खान विजयी रहे तो उपाध्यक्ष के पद पर डॉली डागोर ने बाजी मार ली। सिवनी नगर पालिका के इन पदों के लिए बीजेपी की ओर से जोड़तोड़ की काफी कोशिशें हुईं लेकिन हार मिलने के बाद बीजेपी नेताओं ने भी हार को स्वीकार कर लिया है। 





हटा में भी कांग्रेस का हाथ मजबूत





publive-image





दमोह की हटा नगर पालिका में भी कांग्रेस का हाथ मजबूत हुआ है। यहां कांग्रेस समर्थित शैलेंद्र खटीक ने अध्यक्ष पद पर 10 मत के साथ जीत हासिल की है। यहां 15 वार्डों में से 9 पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी। 





तेंदूखेड़ा से  बीजेपी ने किया संतोष





publive-image





बीजेपी के हिस्से में दमोह में तेंदूखेड़ा और पटेरा नगर परिषद आई हैं। तेंदूखेड़ा नगर परिषद में बीजेपी के सुरेश जैन निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। यहां 15 वार्डों में से 8 पर बीजेपी के उम्मीदवार निर्वाचित हुए थे। 



उधर पटेरा नगर परिषद पर भी बीजेपी ने कब्जा जमाया है यहां अध्यक्ष पद पर बीजेपी प्रत्याशी कमलरानी दुलीचंद अहिरवार विजयी रहीं। उन्हें 15 में से 8 मत प्राप्त हुए। दूसरी तरफ कांग्रेस की रजनी अहिरवार को 7 मत ही प्राप्त हुए। 



हटा BJP damoh HATA तेंदूखेड़ा डॉली डागोर PATERA शफीक खान सिवनी CONGRESS NAGAR PALIKA seoni पटेरा Seoni News TENDUKHEDA नगर पालिका