MP:कांग्रेस दावेदारों से भरवा रही शपथ पत्र, टिकिट न मिला तो नहीं लड़ूंगा निर्दलीय

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
MP:कांग्रेस दावेदारों से भरवा रही शपथ पत्र, टिकिट न मिला तो नहीं लड़ूंगा निर्दलीय

Bhopal. कांग्रेस ने निकाय चुनाव में कार्यकर्ताओं की  नियत पर सवाल उठाया है। कांग्रेस नगरीय निकाय चुनाव में टिकिट मांगने वाले अपने सभी दावेदारों से एक शपथ पत्र भरवा रही है। इस शपथ पत्र में लिखा है कि यदि पार्टी को दूसरा योग्य उम्मीदवार मिला और मुझे टिकिट नहीं मिली तो मैं निर्दलीय चुनाव नहीं लड़ूंगा या नहीं लड़ूंगी। 





कांग्रेस ने अपने सभी जिला अध्यक्षों और नगर अध्यक्षों को ये शपथ पत्र भेजा है। नगर अध्यक्ष पार्षद पद के लिए आवेदन लेकर आ रहे दावेदारों से ये शपथ पत्र भरवा रहे हैं। भोपाल नगर अध्यक्ष कैलाश मिश्रा कहते हैं कि यदि शपथ पत्र भरने के बाद भी किसी ने निर्दलीय चुनाव लड़ा तो उस पर अनुशासनहीनता की कार्रवाई की जाएगी।





कांग्रेस का शपथ पत्र।





कहावत है कि दूध का जला छाछ को भी फूंक फूंक कर पीता है । यही हाल कांग्रेस का है। कांग्रेस छोड़कर जा रहे नेताओं को रोकने के लिए पार्टी ने ये पैंतरा आजमाया है। वहीं इस शपथ पत्र पर बीजेपी नेताओं ने तंज कसा है। बीजेपी नेता डॉ हितेश वाजपेयी कहते हैं कि कांग्रेस को अपने कार्यकर्ताओं पर भरोसा नहीं है जो ये शपथ पत्र भरवाया जा रहा है।



nikaye chunav निर्दलीय कांग्रेस MP Independent CONGRESS Ticket Affidavit सांसद टिकट हलफनामा दावेदार निकाय चुनाव claimants