JABALPUR:बीजेपी पार्षदों के शपथ ग्रहण में कांग्रेस ने दिखाया बड़ा दिल, महापौर जगत बहादुर ने की शिकरत, मिलकर करेंगे विकास कार्य

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:बीजेपी पार्षदों के शपथ ग्रहण में कांग्रेस ने दिखाया बड़ा दिल, महापौर जगत बहादुर ने की शिकरत, मिलकर करेंगे विकास कार्य

Jabalpur. मध्यप्रदेश के सबसे पुराने नगर निगम जबलपुर में आज नगर निगम परिसर में बीजेपी के 44 पार्षदों ने शपथ ग्रहण की। कलेक्टर इलैयाराजा टी ने पार्षदों को शपथ दिलाई। इस दौरान कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव, सांसद राकेश सिंह, पूर्व महापौर स्वाति गोडबोले समेत बीजेपी के तमाम विधायक, पदाधिकारी और कार्यकर्ता तो मौजूद रहे ही, साथ ही महापौर जगत बहादुर अन्नू ने भी कार्यक्रम में शामिल होकर बड़ा दिल दिखाया। उनके साथ विधायक तरूण भनोत, विनय सक्सेना, संजय यादव भी कार्यक्रम स्थल पहुंचे। 





9 पार्षदों ने ली संस्कृत में शपथ





thesootr





समारोह की शुरूआत में 9 पार्षदों ने संस्कृत में शपथ ली। इनमें रिंकू विज, कमलेश अग्रवाल, जीतू कटारे, लवलीन आनंद, सुशील गोस्वामी, पूजा पटेल, प्रिया तिवारी शामिल रहे। कार्यक्रम स्थल में बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता भी शामिल हुए। 





अन्नू ने मांगा साथ, सांसद ने किया वादा





मेयर जगत बहादुर अन्नू ने कहा कि अब हम बीजेपी कांग्रेस नहीं बल्कि एक परिवार हैं। उन्होंने कहा कि शहर विकास के लिए हमें एक होकर काम करना पड़ेगा क्योंकि जनता ने हमें बनाया है और हमें जनता के पास भी जाना है। दूसरी तरफ सांसद राकेश सिंह ने यह भरोसा दिलाया कि शहर हित के हर काम में केंद्र और राज्य सरकारों से हरसंभव मदद दिलाई जाएगी। 





नर्मदा को निर्मल बनाने का संकल्प दोहराया





महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने इस दौरान अपने नर्मदा को निर्मल करने के वादे को फिर दोहराया। उन्होंने कहा कि शहर के नालों का एक बूंद गंदा पानी भी मां नर्मदा में मिलने से रोकना है। उन्होंने यह भी कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए पारस्परिक एकता बेहद जरूरी है। 





महापौर और बीजेपी पार्षदों के साथ इस मितव्ययी व्यवहार की कार्यक्रम के दौरान काफी चर्चा रही। लेकिन यह मितव्ययता कितने दिन या कितने घंटों तक चलेगी इसकी गारंटी कोई नहीं ले सकता। 





कटनी में बीजेपी ने जीता नगर निगम अध्यक्ष का पद





thesootr



कटनी में नगर परिषद के बाद नगर निगम में भी भाजपा ने अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया है। बीजेपी की ओर से प्रत्याशी बनाए गए मनीष पाठक नगर निगम के अध्यक्ष होंगे। अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा उम्मीदवार मनीष पाठक को 30 वोट मिले, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी संदीप राजाराम यादव को 15 मत मिले। अध्यक्ष पद के लिए 45 पार्षदों और एक महापौर पद का वोट मिलाकर 46 मत थे। जिसमें एक मत रिजेक्ट हो गया है।



बतादें की भाजपा ने रायशुमारी कर एक नाम पर सहमति बनाकर मनीष पाठक को अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार बनाया था, वहीं कांग्रेस में पहले दो पार्षदों में अध्यक्ष पद के लिए फार्म लिया था। जिसमें संदीप राजराम यादव और मौसूफ अहमद का नाम था। बाद में मौसूफ अहमद ने अपना फार्म वापस ले लिया था। रायशुमारी से पहले भाजपा की ओर से संतोष शुक्ला, मनीष पाठक, मथुरा तिवारी को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा सरगर्म थी। लेकिन रायशुमारी के बाद मनीष पाठक के नाम पर सहमति बन गई। सुबह अध्यक्ष पद के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की ओर से मनीष पाठक का नाम प्रत्याशी के रुप में घोषित किया गया।



Jabalpur News Jabalpur जबलपुर Katni NAGAR NIGAM JABALPUR GOPAL BHARGAV BJP OATH CEREMONY JAGAT BAHADUR ANNU बीजेपी के पार्षदों का शपथ ग्रहण महापौर जगत बहादुर संस्कृत में शपथ