JABALPUR: बिजली कंपनी के नवाचार से परेशान उपभोक्ता, बिजली बिल का नहीं पहुंच रहा एसएमएस

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR: बिजली कंपनी के नवाचार से परेशान उपभोक्ता, बिजली बिल का नहीं पहुंच रहा एसएमएस

Jabalpur. मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी इस माह से बिजली उपभोक्ताओं को मैनुअल की जगह मोबाइल पर बिल भेजने का ऐलान कर चुका है। लेकिन इस नवाचार से कई उपभोक्ताओं की परेशानियां बढ़ गई हैं। ऐसे हजारों उपभोक्ता बताए जा रहे हैं जिनके यहां रीडिंग तो हो चुकी है लेकिन एसएमएस के जरिए बिल अब तक नहीं पहुंचा है। परेशान उपभोक्ताओं को अब यह नहीं समझ आ रहा कि वे अपनी परेशानी को लेकर किसके पास जाएं। 









अफसरों के पास हैं रटे रटाए जवाब







उपभोक्ताओं की इस समस्या को लेकर जब बिजली कंपनी के अधिकारियों से सवाल किया जाता है तो बदले में रटेरटाए जवाब मिल रहे हैं, मसलन नई व्यवस्था है पटरी पर आने में समय तो लगेगा ही। वहीं बिजली विभाग के एसई सुनील त्रिवेदी की मानें तो रीडिंग के बाद दो से तीन घण्टे में ही बिल जनरेट हो जाता है। उपभोक्ताओं को एसएमएस क्यों नहीं मिल रहे इसे दिखवाया जाएगा। 









जमा नहीं किया अगले महीने जुड़कर आएगा बिल







दरअसल उपभोक्ता सबसे ज्यादा परेशान इस बात को लेकर हैं कि यदि उन्होंने बिल नहीं चुकाया तो अगले माह के बिल में इस महीने का बिल तो जुड़कर आएगा ही। वहीं एकसाथ दो माह की रीडिंग के कारण उनका टैरिफ भी चेंज हो जाएगा। ऐसे में उनकी जेब पर ज्यादा बड़ा फटका न पड़ जाए।



जबलपुर MPEB VIDHUT VITRAN COMPANY एसएमएस Jabalpur बिजली बिल जबलपुर न्यूज़ बिजली कंपनी BIJLI BILL Jabalpur News मध्यप्रदेश