'पानी की किल्लत से निपटने के लिए बनेगा कंट्रोल रूम, अन्य संसाधन भी तैयार करें'

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
'पानी की किल्लत से निपटने के लिए बनेगा कंट्रोल रूम, अन्य संसाधन भी तैयार करें'

Gwalior. ग्वालियर में पानी की कमी को लेकर प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने बैठक ली। इसमें उन्होंने जल संकट पर चिंता जताई। मंत्री सिलावट ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पानी की किल्लत को देखते हुए यहां पर तुरंत कंट्रोल रुम बनाया जाए। शहर में किसी भी जगह पर गर्मी में पानी को लेकर परेशानी नहीं आनी चाहिए। यह निर्देश ग्वालियर के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने अधिकारियों को दिए।





पानी की व्यवस्था की ली जानकारी





प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने शहर में पानी की किल्लत सहित अन्य मुद्दों को लेकर बैठक की। इस दौरान प्रभारी मंत्री सिलावट ने अधिकारियों से पानी की व्यवस्था को लेकर विस्तार से जानकारी ली। इस बैठक में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, पूर्व मंत्री इमरती देवी और पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल, मदन सिंह कुशवाह सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।





तालाबों को पुनर्जीवित किया जाए-तुलसीराम सिलावट





बैठक में अधिकारियों से पानी की व्यवस्था की जानकारी लेने के बाद प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि जिले में कहीं पर भी पानी की कमी नहीं आनी चाहिए, इसके लिए जो नए और रियासतकालीन तालाब हैं। वहां वृक्षारोपण और गहरीकरण जैसी गतिविधियां चलाई जाएं। यदि किसी तालाब पर अतिक्रमण है तो उसे भी प्रशासन अतिक्रमण मुक्त कराए।





मध्यप्रदेश में अमृत सरोवर अभियान





पीएम मोदी के आह्वान पर देश के सभी जल स्त्रोतों को पुनर्जीवित करने के लिए अभियान शुरू किया गया है। मध्यप्रदेश में अमृत सरोवर अभियान चलाया जा रहा है। इसमें प्रदेश के हर जिले में 75 नए तालाब बनाए जा रहे हैं। इसके साथ ही पुराने तालाबों को संरक्षित किया जा रहा है जिससे गर्मी में किसी भी जिले को जल संकट से जूझना न पड़े।



 



MP News मध्यप्रदेश MP Gwalior ग्वालियर पानी की कमी मध्यप्रदेश की खबरें meeting Tulsiram Silawat तुलसीराम सिलावट मीटिंग water shortage deal Control room कंट्रोल रूम