खंडवा में विवादित नारे लगाने का मामला, पु्लिस ने कुछ लोगों को उठाया; आक्रोशित समाज के लोगों ने थाने का किया घेराव

author-image
Rehan Shekh
एडिट
New Update
खंडवा में विवादित नारे लगाने का मामला, पु्लिस ने कुछ लोगों को उठाया; आक्रोशित समाज के लोगों ने थाने का किया घेराव

KHANDWA. खंडवा में ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान विवादित नारे लगाए जाने को लेकर कोतवाली पुलिस ने कुछ युवकों को कस्टडी में लेकर पूछताछ की। इस कार्रवाई से आक्रोशित परिजनों ने थाने का घेराव किया। बड़ी संख्या में महिला और पुरुष थाना परिसर में धरने पर बैठ गए। सभी का कहना था कि पुलिस ने बेकसूर युवकों को उठा लिया है जबकि कसूरवार बाहर घूम रहे हैं। धरने में शहर काजी भी पहुंचे। पुलिस प्रशासन और मुस्लिम प्रतिनिधि मंडल के बीच लंबी चर्चा के बाद पुलिस ने 4 युवकों को छोड़ दिया। वहीं 2 युवकों पर आपत्तिजनक नारे लगाने के मामले में केस दर्ज किया। पुलिस ने कहा कि चार युवकों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था उनका इंवॉल्वमेंट नहीं होने के चलते फिलहाल उन्हें छोड़ा जा रहा है। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान कोतवाली थाने में लोग डटे रहे पुलिस और मुस्लिम प्रतिनिधि मंडल की समझाइश के बाद लोग वहां से रवाना हुए।





सिर तन से जुदा के लगे नारे





ईद मिलादुन्नबी पर खंडवा के अमन नगर में निकाले गए जुलूस में डीजे साउंड पर सिर तन से जुदा के नारे का रिकार्ड बजाया गया। इस मामले में शिकायत के बाद पुलिस ने कुछ युवकों को पूछताछ के लिए कोतवाली थाने बुलाया। पुलिस की इस कार्रवाई से आक्रोशित परिवार जनों ने थाने का घेराव किया। थाने के गेट के सामने समाज के लोग धरने पर बैठ गए। इसके बाद हजारों की संख्या में युवाओं ने थाने के घेराव किया। देर रात तक कोतवाली थाने के सामने हंगामे की स्थिति रही। 



यहां अमन नगर के मुस्लिम समाज के लोग पहुंचे थे। 





महिलाएं भी धरने में हुईं शामिल





थाने के गेट के सामने महिलाएं धरने पर बैठ गईं। उनका कहना है कि पुलिस ने बेवजह उनके बच्चों को थाने में बिठा रखा है। उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद है। जुलूस में अगर नारे लगे हैं तो पुलिस इसका प्रूफ दे। महिलाओं ने कहा कि वह तब तक वहां से नहीं वापस नही लौटेंगी जब तक उनके बच्चों को छोड़ा नहीं जाता। इसके बाद शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से युवकों समहू में पहुंचे। कुछ ही देर में हजारों की संख्या में लोग थाने में जमा हो गए।





धरना प्रदर्शन में शहर काजी भी रहे मौजूद





इस बीच शहर काजी निसार अली, पार्षद इक़बाल कुरैशी, कहारवाड़ी पार्षद अशफाक सीगड़ और अकरम जाटू कोतवाली थाना प्रभारी से मिले। हेडक्वार्टर डीएसपी अनिल चौहान से चर्चा की। करीब 2 घंटे बाद पुलिस ने चारों को छोड़ दिया। रात करीब 1 बजे चार युवकों को छोड़ने पर मामला शांत हुआ। 





डीएसपी ने दी जानकारी





डीएसपी हेडक्वार्टर अनिल सिंह चौहान ने बताया कि विवादित नारे लगाने के मामले में FIR दर्ज की गई है। पुलिस ममाले की जांच कर रही है। कुछ लोगो को पूछताछ के लिए थाने बुलाया था जो नहीं थे उन्हें छोड़ दिया गया है। 



Offensive slogans raised Khandwa action Khandwa police Muslim society surrounded police station खंडवा में लगे आपत्तिजनक नारे खंडवा पुलिस की कार्रवाई मुस्लिम समाज ने थाने को घेरा