KHANDWA: 'लड़की आंख मारे'गाने पर हुआ विवाद, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर के सामने किया प्रदर्शन 

author-image
Rehan Shekh
एडिट
New Update
KHANDWA: 'लड़की आंख मारे'गाने पर हुआ विवाद, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर के सामने किया प्रदर्शन 

KHANDWA.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने घोषणा की थी कि प्रदेश की हर जिले तहसील, ब्लॉक और गांव में गौरव दिवस मनाया जाए। इसमें स्थानीय महापुरुषों के जन्म दिवस, तीज त्योहार या परंपराओं को ध्यान में रखते हुए समाज की सहभागिता शामिल की जाए। वहीं 4 अगस्त को कलाकार किशोर कुमार ( Kishore Kumar) के जन्मदिन (Birthday) पर ही खंडवा का गौरव दिवस (Pride Day)मनाना तय किया गया है। खंडवा में गौरव दिवस के लिए तीन दिवसीय आयोजन की शुरुआत 3 जुलाई (बुधवार)को हो गई लेकिन इस शुरुआती आयोजन में ही बड़ा बखेड़ा खड़ा हो गया। 





कलेक्टर के दरवाजे पर राम धुन गा कर जताने लगे विरोध





दरअसल गौरव दिवस की शुरुआत में प्रशासन में जुंबा डांस का आयोजन रखा था। इस आयोजन में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही स्कूली छात्र-छात्राएं भी शामिल हुए। इस में बजाए जाने वाले गानें 'लड़की आंख मारे'के खिलाफ अब हिंदू संगठन और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में जिला पंचायत की महिला सीईओ नंदा भालावे कुसरे और नगर निगम की महिला ने आयुक्त सविता प्रधान के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है।  भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता तो कलेक्टर के दरवाजे पर राम धुन गा कर विरोध जताने लगे। उन्होंने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर दो दिन में कार्रवाही करने की बात कही है। 





किशोर के जन्मदिन पर मनाया जा रहा गौरव दिवस





खंडवा में 4 अगस्त यानि हरफनमौला कलाकार किशोर कुमार के जन्म दिन पर खंडवा का गौरव दिवस मनाया जाना हैं।  4 अगस्त तक मनाए जाने वाले तीन दिवसीय गौरव दिवस की शुरुआत  3 जुलाई (बुधवार) से हुई। बुधवार की सुबह गौरव दिवस के उपलक्ष में जुम्बा डांस का आयोजन रखा गया। इस जुम्बा डांस में फिल्मी गानों की धुन पर जिले के बड़े अधिकारी से लेकर स्कूली छात्र छात्राएं खूब थिरके। लेकिन जुम्बा डांस में गायक मीका सिंघ का गाना 'लड़की आंख मारे' बजाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया। हिंदूवादी नेता अशोक पालीवाल ने फेसबुक पोस्ट पर सवाल खड़े करते हुए लिखा-खंडवा तुझे प्रणाम। यह खंडवा जिला पंचायत सीईओ और नगर निगम कमिश्नर खंडवा गौरव दिवस पर स्कूली बालक और बालिकाओं को कौन से अश्लील गाने पर कौन सा खंडवा का गौरव बढ़ाने की शिक्षा दे रही है। माननीय मुख्यमंत्री  को विषय संज्ञान में लेकर आयोजकों के ऊपर कठोर कार्रवाही करनी चाहिए और आयोजकों के साथ शामिल अधिकारियों को भी इस पर माफी मांगने चाहिए।





कार्रवाही नहीं होने पर खंडवा कलेक्टर का फूंकेंगे पुतला





इस विरोध में भारतीय विद्यार्थी परिषद भी खुद गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता,जिला कलेक्टर के सामने प्रदर्शन करने लगे। उनकी मांग थी कि इस तरह के अश्लील गाने बजाए जाने वाले और उस पर नाचने वाले अधिकारियों को तत्काल बर्खास्त किया जाए। वह अपनी जिद पर अड़ गए कि वह ज्ञापन कलेक्टर को ही सौंपेंगे। उन्होंने कलेक्टर के दरवाजे पर धरना देते हुए राम धुन गाना शुरू कर दिया। जबकि अपर कलेक्टर उनसे ज्ञापन लेने पहुंचे भी थे लेकिन उन्हें ज्ञापन देने से मना कर दिया। बाद में जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए उन्होंने चेतावनी दी की अगर दोषी अधिकारियों पर कार्रवाही  नहीं हुई तो वह पूरे प्रदेश में खंडवा कलेक्टर का पुतला फूंकेंगे। 





आयोजन करवाने वालों को सस्पेंड किया जाए-विद्यार्थी परिषद





विद्यार्थी परिषद के कहा कि खंडवा के गौरव दिवस के नाम पर शासन और प्रशासन ने स्कूली छात्र छात्राओं को लेकर जो जुम्बा डांस कराया हैं। उसमें अश्लील गाने बजाए गए, उसी के विरोध में धरना देकर कलेक्टर को ज्ञापन देकर अवगत कराया है की जिसने इसका यह आयोजन कराया और इसमें जो अधिकारी शामिल थे उनपर कठोर कार्यवाही की जाए। उन्हें तुरंत सस्पेंड किया जाए अन्यथा विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ और नगर निगम की महिला अधिकारी सम्मिलित थी जिन्होंने फूहड़ गानों पर छात्र छात्राओं के साथ डांस किया।



मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Chief Minister Shivraj Singh Chouhan kishore kumar किशोर कुमार Khandwa खंडवा प्रदर्शन birthday जन्मदिन गौरव दिवस अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता जिला कलेक्टर Pride Day All India Students Council workers District Collector Demonstration