GWALIOR: क्रिकेट सट्टा किंग को ग्वालियर की क्राइम ब्रांच की टीम ने दिल्ली एयरपोर्ट पर दबोचा

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: क्रिकेट सट्टा किंग  को ग्वालियर की क्राइम ब्रांच की टीम ने दिल्ली एयरपोर्ट पर  दबोचा

GWALIOR News. लंबे समय से पुलिस को चकमा दे रहे क्रिकेट सटोरियों का सरगना सट्‌टा किंग संतोष घुरैया को क्राइम ब्रांच ग्वालियर ने दिल्ली एयरपोर्ट पर उस समय दबोच लिया जब वह दुबई भागने की तैयारी में था। पुलिस उसे लेकर सोमवार सुबह ग्वालियर पहुंच गई है।



     देश भर में सक्रिय और ग्वालियर के निवासी  क्रिकेट सट्टा सरगना संतोष घुरैया को पुलिस ने रविवार रात दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया। संतोष दुबई भागने की कोशिश में था। पकड़े गए सट्टा सरगना पर विगत माह इंडियन प्रीमियर क्रिकेट लीग (IPL) मैचों के दौरान तीन मामले सट्टा एक्ट के तहत दर्ज किए गए थे। सट्टा सरगना के एक दर्जन से अधिक एजेंट शहर में सट्टा लगवाते हुए पकड़े गए थे। इन सट्टा एजेंटों पर कार, मोबाइल व लाखों रुपए के साथ ही करोड़ों के सट्‌टा कारोबार के सबूत मिले थे। एएसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि शाम को सूचना मिली थी कि सट्टा सरगना संतोष घुरैया दुबई भागने की तैयारी में हैं। इस सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम दिल्ली भेजी गई थी और उसकी घेराबंदी कर पकड़ा गया है। सोमवार सुबह टीम सटोरिए को लेकर ग्वालियर पहुंच गई है।





पहले भी पकड़ा गया था





इस टीम ने सट्टा सरगना संतोष घुरैया को लगभग डेढ़ साल पूर्व एसएसपी अमित सांघी के लुक आउट नोटिस पर दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ा था। तब भी उसे ग्वालियर लाया गया लेकिन उसे ग्वालियर लाने के बाद ही चार घंटे में कोर्ट में पेश कर छोड़ दिया गया था। उस समय एसएसपी अमित सांघी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में भर्ती थे। पर इस बार पुलिस का दावा है कि वह इतनी आसानी से नहीं छूट पाएगा।संतोष घुरैया के द्वारा सट्टा कारोबार से करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित किए जाने की खबर पुलिस के पास हैं। संतोष की दिल्ली, नोएडा, गोवा सहित विदेश में भी संपत्ति होने की सूचनाएं हैं। इस  संबंध में पुलिस संभवत: उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।



Crime Branch क्राइम ब्रांच क्रिकेट Cricket Gwalior ग्वालियर police पुलिस notice नोटिस Delhi airport दिल्ली एयरपोर्ट