SINGRAULI: किसान के खेत में मगरमच्छ, गांव में हड़कंप, वन विभाग की टीम ने जानिए कहाँ पहुंचाया…

author-image
Sachin Tripathi
एडिट
New Update
SINGRAULI: किसान के खेत में मगरमच्छ, गांव में हड़कंप,  वन विभाग की टीम ने जानिए कहाँ पहुंचाया…

SINGRAULI.  जिले में एक किसान के खेत में मगरमच्छ घुसने का मामला सामने आया है। खेत में मगरमच्छ आ जाने की खबर से गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी जिसके बाद वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को पकड़कर बाहर निकाला और सुरछित स्थान पर छोड़ दिया। चितरंगी इलाके के रमडीहा ग्राम के धान के एक खेत में मगरमच्छ आ गया। किसान खेत में फसल देखने गया था इसी दौरान उसे खेत में चार फीट का मगरमच्छ दिखाई दिया। मगरमच्छ की जानकारी उसने गांव के लोगों दी। जिसके बाद जानवर को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। मौके पर वन विभाग की टीम भी आ गई और मगरमच्छ का रेस्क्यू कर अपने साथ ले गई।





चार फीट का था मगरमच्छ





ग्राम रमडीहा में किसान के खेत में चार फीट का मगरमच्छ आ गया था। मेड़ के पास से मगरमच्छ को अपनी ओर आते देख वह भाग खड़ा हुआ। गांव के लोगों को इसके बारे में बताया तो ग्रामीणों ने खेत में मगरमच्छ के घुसने की सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम ने करीब आधे घंटे में मगरमच्छ को पकड़ लिया। रेस्क्यू कर मगरमच्छ को सुरक्षित जगह तवा जलाशय में छोड़ा गया है। अधिकारियों ने किसानों को खेतों में जाने में सतर्कता बरतने की अपील की है।





किसी को शिकार नहीं बना पाया





हालांकि गनीमत अच्छी रही की मगरमच्छ ने किसी को अपना शिकार नहीं बनाया। खेत के आसपास कुछ घर भी बने थे और वो वहां पहुंच जाता तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। बारिश के चलते खेत में पानी भरा था और वो उसी में लेटा हुआ था समय रहते किसान की नजर उस पर पड़ गई जिससे उसे पकड़ लिया गया नहीं तो वो किसी को भी अपना शिकार बना सकता था।



MP News एमपी न्यूज़ Forest Department वन विभाग Singrauli News किसान crocodile मगरमच्छ Farmer Mp latest news in hindi सिंगरौली न्यूज़ एमपी लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी खेत Agriculture field