SHEOPUR: चंबल नदी में बच्चे को निगल गया मगरमच्छ!, दोस्तों के साथ नहाने गया था मासूम, ग्रामीणों ने मगर को रस्सी से बांधा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
SHEOPUR: चंबल नदी में बच्चे को निगल गया मगरमच्छ!, दोस्तों के साथ नहाने गया था मासूम, ग्रामीणों ने मगर को रस्सी से बांधा

Sheopur. मप्र के श्योपुर में हैरतअंगेज कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां  मगरमच्छ ने 7 साल के एक मासूम को अपना निवाला बना लिया। बताया जा रहा है कि बच्चा चंबल नदी में नहाने गया था, तभी मगरमच्छ उस पर हमला कर उसे नदी में खींच कर ले गया जिसके बाद ग्रामीण नदी में उतरे और मगरमच्छ को पकड़ लाए। उसे रस्सी से बांध दिया और उसके मुंह में लकड़ी डाल दी। ग्रामीणों का कहना है कि बच्चा मगरमच्छ के पेट में है, और उसके निकालने के बाद ही मगर को छोड़ेंगे। वहीं घड़ियाल विभाग का कहना है कि मगरमच्छ हमला कर सकता है, लेकिन उसे निगल नहीं सकता। इस घटना के बाद अफरातफरी का माहौल है। विभाग और ग्रामीणों के बीच बातचीत जारी है। मामला जिले के रघुनाथपुर क्षेत्र के रीझेटा घाट पर चंबल नदी के किनारे का है। जहां लक्ष्मण सिंह केवट का 7 साल का बेटा अतर सिंह सोमवार की सुबह चंबल नदी में नहाने गया था। तभी मगरमच्छ उसे खींचकर नदी में ले गया। बच्चे को नदी में खींचकर ले जाते हुए वहां नहा रहे गांव के दूसरे लोगों ने देख लिया। जिसके बाद बच्चे के परिजन और ग्रामीण हाथों में लाठी-डंडे और जाल लेकर आ गए। ग्रामीणों ने किसी तरह मगरमच्छ को जाल में फंसाकर बाहर निकाला और रस्सी से बांध लिया। इधर मामले की सूचना मिलते ही घड़ियाल विभाग की टीम ग्रामीणों के कब्जे से मगरमच्छ को छुड़ाने के लिए मौके पर पहुंची। दलील दी कि मगरमच्छ बच्चे पर हमला कर सकता है, निगल नहीं सकता। लेकिन ग्रामीणों ने विभाग की नहीं सुनी और मगरमच्छ को छोड़ने से इंकार कर दिया। ग्रामीणों का कहना है कि बालक मगरमच्छ के पेट में है, इसे कैसे छोड़े। शाम तक ग्रामीण मगरमच्छ को बांधकर चंबल नदी के किनारे पर बैठे रहे।





मगरमच्छ के पेट में से निकालेंगे, तब छोड़ेंगे: ग्रामीण





ग्रामीणों का कहना है कि बालक को मगरमच्छ ने निगला है और वह इसके पेट में है। बालक को मगरमच्छ के पेट से निकालकर ही उसे छोड़ेंगे। दिनभर चंबल नदी पर लोगों का जमावड़ा लगा रहा। इधर घड़ियाल विभाग के अधिकारी ग्रामीणों को मगरमच्छ को छोड़ने के लिए समझाते रहे, लेकिन ग्रामीणों ने मगरमच्छ को नहीं छोड़ा।





SDRF तलाश में जुटी





रघुनाथपुर थाना प्रभारी श्यामवीर सिंह तोमर ने बताया कि एक बालक नदी में नहाते समय गहरे पानी में चला गया। ग्रामीणों का कहना है कि उसे मगरमच्छ निगल गया है। घटना के तुरंत बाद ग्रामीण और बच्चे के परिजन बालक की तलाश में जुट गए थे, लेकिन कहीं पता नहीं चला। ग्रामीणों ने मगरमच्छ को पकड़कर बांध लिया है। हालांकि SDRF की टीम भी बालक की तलाश में जुटी हुई है, लेकिन अभी तक कोई पता नहीं चला है। अधिकारियों का कहना है कि अगर मगरमच्छ ने बालक पर हमला किया है तो उसने उसे थोड़ा बहुत खाकर छोड़ दिया होगा।



Sheopur News Chambal river चंबल नदी Crocodile attack Crocodiles in Chambal River श्योपुर न्यूज श्योपुर में मगरमच्छ का हमला चंबल नदी में मगरमच्छ मासूम को निगल गया मगरमच्छ मगरमच्छ का बच्चे पर हमला मगरमच्छ का शिकार बना बच्चा मगरमच्छ का निवाला बना मासूम