दबंगों ने चबूतरे पर नहीं होने दिया दलित का अंतिम संस्कार, नीचे जलानी पड़ी चिता

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
दबंगों ने  चबूतरे पर नहीं होने दिया दलित का अंतिम संस्कार, नीचे जलानी पड़ी चिता

नवीन मोदी, Guna. गुना में दबंगों ने एक दलित के शव का गांव के विश्रामघाट के चबूतरे पर दाह संस्कार नहीं होने दिया। दरअसल जिले के चांदपुरा चोपना में रहने वाले कन्हैया लाल अहिरवार की मौत हो गई थी। जब मृतक कन्हैया लाल के शव को परिजन गांव के विश्रामघाट लेकर पहुंचे तो, गांव के ही दबंगों ने विश्रामघाट में जलाने से मना कर दिया। दबंगों का कहना था कि, यहां पर हमारे पूर्वजों का अंतिम संस्कार किया गया है। तुम लोग निम्न जाति के लोग हो। इसलिए यहां पर इसका अंतिम संस्कार नहीं किया जा सकता। इसके बाद परिजनों ने कन्हैया लाल के शव को विश्रामघाट में बने चबूतरे के नीचे ही जलाना पड़ा।







— TheSootr (@TheSootr) April 30, 2022





एक दूसरे पर टालते रहे अधिकारी





इस मामले की जानकारी मिलते ही विधायक प्रतिनिधि संतोष भारतीय ने तत्काल नायब तहसीलदार रामाशंकर सिंह को इसकी जानकारी दी। नायब तहसीलदार ने टीआई को मौके पर भेजकर कार्रवाई के लिए बोला। जब विधायक प्रतिनिधि ने टीआई से बातचीत की तो, उन्होने कहा पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा दिया गया है।





लिखित शिकायत आने पर की जाएगी कार्रवाई





वहीं तहसीलदार वंदना जैन का कहना है कि, दलित के शव का अंतिम संस्कार करने से रोका गया इसकी जानकारी मिली थी। अगर इस मामले में कोई लिखित शिकायत आती है तो, जांच कर कार्रवाई की जाएगी।



MP गुना dalit दलित दबंग dabang Platform body विश्रामघाट Vishramghat rites performed