भिंड में रिटायर्ड महिला टीचर पर बहू-बेटे का अत्याचार; पीड़िता ने SP से लगाई गुहार, बोली- मुझे मारपीट से बचा लीजिए

author-image
Manoj Jain
एडिट
New Update

भिंड में रिटायर्ड महिला टीचर पर बहू-बेटे का अत्याचार; पीड़िता ने SP से लगाई गुहार, बोली- मुझे मारपीट से बचा लीजिए

BHIND. भिंड में मां-बेटे के रिश्ते को तार-तार कर देने वाला मामला सामने आया है। उम्र के आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुकी रिटायर्ड बुजुर्ग टीचर ने अपने ही बेटे पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। महिला ने एसपी से गुहार लगाते हुए कहा कि मुझे बेटे की मारपीट से बचा लीजिए। शिकायत के बाद पुलिस ने रिटायर्ड टीचर को न्याय दिलाने का भरोसा दिया है।





बेटे की करतूत से परेशान है महिला





मां-बाप बच्चों को अच्छा-बुरा सिखाते हैं। मां-बाप उम्मीद करते हैं कि उम्र के आखिरी पड़ाव पर उनके बच्चे लाठी बन कर उन्हें सहारा दें। लेकिन आज के दौर में कई बच्चे मां-बाप से मारपीट कर रिश्तों को शर्मसार कर रहे हैं। ऐसा ही मामला भिंड से सामने आया है। यहां एक शिक्षिका के साथ ज्यादती हो रही है। 75 साल की बुद्धन शर्मा ने बहू-बेटे पर घरेलू हिंसा और दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि उन्हें उनके ही घर से निकालने की कोशिश की जा रही है।





पीड़िता ने SP से मांगा न्याय





पीड़िता ने भिंड के एसपी ऑफिस पहुंच कर आपबीती बयां की। नम आंखें लिए बुजुर्ग महिला ने बताया कि उनके दो बेटे हैं, बड़ा बेटा संजीव है और छोटे बेटे का नाम रंजीत है। पति का करीब 10 साल पहले देहांत हो गया था। बड़े बेटे की पत्नी की मौत हो गई थी और उसके बच्चे भी नहीं है। बड़ा बेटा संजीव उनके साथ रहता है, और उनकी देखभाल करता है। लेकिन छोटा बेटा उनसे ना सिर्फ दुर्व्यवहार करता है, बल्कि उन्हें खुद उन्हीं के घर से निकालने की कोशिश कर रहा है। 





साली की शादी के नाम पर खाली कराया घर





पीड़ित बुजुर्ग मां ने बताया कि, कुछ महीने पहले उनका छोटा बेटा रंजीत अपनी पत्नी और बच्चों के साथ उनके पास आया था, और कहा कि घर में साली की शादी है, और मकान मालिक घर खाली करवा रहा है। यदि सामान छोड़ा तो वह बाहर निकाल देगा, इसलिए सामान के साथ 2 महीने के लिए रहने की जगह मांगी। लेकिन शिफ्ट होने के बाद 4 महीने गुजर चुके हैं, वह अब भी घर से नहीं जा रहा है। 





बेटे ने किया घर पर कब्जा





महिला के मुताबिक पूरे घर पर छोटे बेटे ने कब्जा कर लिया है। बुजुर्ग मां को एक कमरे में रहने को मजबूर कर दिया है। बुद्धन शर्मा ने बताया कि बेटा और बहु मिलकर परेशान करते हैं। जरा-जरा सी बात पर गाली-गलौज और मारपीट करते हैं। बड़ा बेटा कुछ कहता है तो उससे भी मारपीट करते हैं और झूठे केस में फंसाने की भी धमकी देते हैं। 





गोहद पुलिस से कर चुकी हैं शिकायत





पीड़ित बुजुर्ग ने इस संबंध में गोहद पुलिस के पास भी शिकायत की थी लेकिन बुद्धन शर्मा के आरोपी बेटे रंजीत ने वहां भी मिलीभगत कर शिकायत नहीं लिखने दी और लौटकर बड़े बेटे संजीव को अपमानित कराया। इसीलिए तंग आकर अब बूढ़ी मां ने एसपी ऑफिस पहुंचकर एएसपी से मामले की शिकायत करते हुए मदद की गुहार लगाई है ।





'ऐसे मामलों के लिए पुलिस चला रही जागरूकता अभियान'



एएसएपी कमलेश कुमार ने बताया कि इस तरह की परिस्थितियां दयनीय होती हैं। हालांकि इस मामले में उन्होंने महिला थाने में जांच प्रतिवेदन भेजकर रिटायर्ड शिक्षिका और आरोपी बेटे रंजीत को बुलाकर फैमिली काउंसलिंग कराने की बात कही है। साथ ही कहा की बुजुर्गों के साथ होने वाला दुर्व्यवहार एक बड़ी सामाजिक विफलता है। ऐसे में समय-समय पर लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाए जाते हैं, जिससे लोगों को अपने बुजुर्ग परिजन की जिम्मेदारी संभालने के लिए प्रेरित किया जाता है।



 



Son in Bhind daughter in law black act atrocities with old mother in Bhind victim mother reached SP office भिंड में बेटा-बहू की काली करतूत भिंड में बूढ़ी मां के साथ अत्याचार पीड़त मां पहुंची एसपी ऑफिस