अपर सचिव स्तर के दीपक सिंह को सरकार ने कमिश्नर बनाया , दो संभागों का चार्ज सौंपा 

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
अपर सचिव स्तर के दीपक सिंह को सरकार ने कमिश्नर बनाया , दो संभागों का चार्ज सौंपा 

GWALIOR.भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी दीपक सिंह ने आज प्रातः बजे ग्वालियर चंबल संभाग के संभाग आयुक्त पद पर पदभार ग्रहण किया और जिले व संभाग के अधिकारियों से चर्चा की.ख़ास बात ये है कि नवागत संभाग आयुक्त अभी सचिव पद पर पदोन्नत नहीं हुए है ,अभी से अपर सचिव रेंक के ही  अधिकारी हैं लेकिन उन्हें संभागीय आयुक्त  बना दिया गया। यह पहला मौक़ा है जब कोई अपर सचिव स्तर के अधिकारी  की आयुक्त के रूप में पदस्थापना हुई हो।  । 





सक्सेना के रिटायरमेंट के बाद खाली था पद 





ज्ञात हो कि पूर्व संभागायुक्त  आशीष सक्सेना की सेवानिवृत्ति के बाद राज्य शासन द्वारा उच्च शिक्षा विभाग से स्थानांतरित कर  दीपक सिंह को ग्वालियर चंबल संभाग का संभाग आयुक्त बनाया गया है।  ग्वालियर संभाग के संभाग आयुक्त पद पर पदभार ग्रहण करते हुए श्री दीपक सिंह ने कहा कि ग्वालियर में चल रही विकास योजनाओं को गुणवत्ता के साथ निर्धारित  अवधि में पूरा कराया जाएगा। जिससे आम नागरिकों को विकास कार्यों का लाभ मिल सके।





चम्बल संभाग भी संभालेंगे 





राज्य शासन के पदस्थापन आदेश के अनुसार सिंह इसके साथ ही श्री सिंह को चंबल संभाग का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है। चम्बल आयुक्त का पद भी लम्बे रसे से खाली पड़ा है। इससे पहले भी ग्वालियर आयुक्त आशीष सक्सेना के पास ही च,बल आयुक्त का अतिरिक्त चार्ज था। 



चम्बल आयुक्त दीपक सिंह ने ग्वालियर के आयुक्त का पदभार संभाला ग्वालियर में नए संभागीय आयुक्त ने चार्ज लिया Indian Administrative Service Chambal Commissioner Deepak Singh took over as Commissioner of Gwalior New Divisional Commissioner took charge in Gwalior भारतीय प्रशासनिक सेवा