बीनाः डिप्टी पोस्टमास्टर ने डेढ़ करोड़ सट्टे में उड़ाए, FD तुड़वाने पर खुलासा

author-image
Akash Mishra
एडिट
New Update
बीनाः डिप्टी पोस्टमास्टर ने डेढ़ करोड़ सट्टे में उड़ाए, FD तुड़वाने पर खुलासा

Bina. बीना में डिप्टी पोस्टमास्टर द्वारा लोगों के जीवनभर की कमाई को क्रिकेट के सट्टे में हार गया। मामला छोटी बजरिया स्थित पोस्ट ऑफिस का है। बताया जा रहा है कि, पोस्टमास्टर ने डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। आरोपी पोस्टमास्टर का नाम विशाल अहिरवार है। यह राशि लोगों ने एफडी के रूप में जमा की थी। जब लोग अपने जमा पैसे निकालने के लिए गए तब जाकर मामले का खुलासा हो सका। इस मामले की शिकायत लोगों पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने आरोपी पोस्टमास्टर को गिरफ्तार कर लिया है। 





पोस्टमास्टर को किया निलंबित





मामला सामने आने के बाद डिप्टी पोस्टमास्टर को निलंबित कर दिया गया है। इससे पहले आरोपी ने खिमलासा में भी 48 लाख रुपए की गड़बड़ी की थी। पासबुक लेकर पोस्ट ऑफिस पहुंचे कस्टमरों को बताया गया कि डिप्टी पोस्टमास्टर ने उनके साथ धोखाधड़ी की है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह आईपीएल के सट्टे में कभी जीतता था, तो कभी हार जाता था। हालांकि उसे जीत कम ही मिली है। इसमें 10-11 लोगों के और नाम सामने आए हैं।





ऐसे हुआ पर्दाफाश





एफडी का समय पूरा होने पर लोग रुपए लेने के लिए पहुंचे तो डिप्टी पोस्ट मास्टर विशाल ने उन्हें एक-दो दिन बाद में आने का बोलकर लौटा दिया। जब लोगों ने अफसरों से इसकी शिकायत की तो पता चला कि उनके खाते की राशि निकाली जा चुकी है। इस पर ग्राहकों ने थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस जांच के बाद यह फर्जीवाड़ा सामने आया। 



Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज IPL आईपीएल arrested Hindi News हिंदी न्यूज सट्टा बीना न्यूज गिरफ़्तार पूछताछ पोस्टमास्टर Beena News Satta Postmaster Interrogation