देवी अहिल्या विवि की कुलपति के नाम से फर्जी मैसेज, प्रोफेसरों में मचा हड़कंप

author-image
Akash Mishra
एडिट
New Update
देवी अहिल्या विवि की कुलपति के नाम से फर्जी मैसेज, प्रोफेसरों में मचा हड़कंप







इंदौर, मध्यप्रदेश, कुलपति, वाट्सअप, फर्जी मैसेज, शिकायत, 







Indor. देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की कुलपती के नाम से फर्जी मैसेज वाट्सअप पर वायरल हो रहे है। इससे पूरे विश्वविद्यालय में हड़कंप मच गया है। यह मैसेज विवि के प्रोफेसर सहित लोगों को भेजे गए है। इसकी शिकायत कुलपति ने पुलिस से की है। इससे पहले ही विश्वविद्यालय के कुलपति के नाम से फर्जी आईडी बनाकर मेल भेजे गए थे।  दरअसल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसरों को कुलपति के नाम से वाट्सअप पर मैसेज आए तो वे भी सकते में आ गए। जब उन्होंने वाट्सअप नंबर देखा तो वे भी चौंक गए। क्योंकि वह मैसेज कुलपति के नंबर से नहीं बल्कि दूसरे नंबर से आए थे। जब कुछ प्रोफेसरों ने कुलपति को इस बारे में बताया तब जाकर मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद कुलपति ने इसकी शिकायत पुलिस से की। मामले में कुलपति प्रो. रेणु जैन का कहना है कि, जब इन फर्जी मैसेज की जानकारी मिली तो, तुरंत इसकी ऑनलाइन शिकायत करने के साथ ही लिखित शिकायत क्राइम ब्रांच में की है। साथ ही वॉट्सअप पर भेजे गए मैसेज के स्क्रीन शॉट भी क्राइम ब्रांच को दिए हैं।







कुलपति के नाम और फोटो का किया इस्तेमाल



वाट्सअप पर भेजे गए फर्जी मैसेज में आरोपियों ने विवि की कुलपति डॉ रेणू जैन का नाम और फोटो ही इस्तेमाल किया है। आरोपियों ने वाट्सअप की डीपी पर कुलपति की फोटो लगा रखी थी। साथ ही स्टेट्स पर उनका नाम भी डाल रखा था। ऐसे में लोगों ने सोचा कि, यह कुलपति का ही मैसेज है। लेकिन जब नंबर चैक किया तो, नंबर दूसरा निकला। इसके बाद आनन फानन में इसकी जानकारी कुलपति को दी गई। 







 



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश इंदौर Indore complaints whatsapp Vice Chancellor कुलपति शिकायत वाट्सअप फर्जी मैसेज fake messages