लोकायुक्त की कार्रवाई, जिला पंचायत का अकाउंटेंट 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

author-image
एडिट
New Update
लोकायुक्त की कार्रवाई, जिला पंचायत का अकाउंटेंट 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भोपाल. भोपाल लोकायुक्त पुलिस की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए विदिशा में जिला पंचायत के अकाउंटेंट मनोज राय को गिरफ्तार कर लिया। लोकायुक्त पुलिस ने दावा किया है कि उन्होंने मनोज राय को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। अकाउंटेंट ने अनियमितता के आरोप में बर्खास्त रोजगार सहायक से पक्ष में रिपोर्ट कराने के लिए 30 हजार रुपए मांगे थे।





यह है पूरा मामला





लोकायुक्त को ऋषिराज कुर्मी निवासी ग्राम मैनवाड़ा विदिशा ने आवेदन दिया था। इसमें उसने बताया था कि वह रोजगार सहायक मैनवाड़ा के पद पर 2017 में नियुक्त था। उस समय उसे अनियमितता के आरोप लगने पर कलेक्टर विदिशा ने बर्खास्त किया था। जिस पर हाईकोर्ट ग्वालियर से उसके प्रकरण में जांच कराने का आदेश लेकर आया था। जांच रिपोर्ट आवेदक के पक्ष में करने को लेकर मनोज राय ने 30 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की है। इस रिश्वत राशि से आवेदक से 15 हजार रुपये मनोज राय ने शुक्रवार को मंगाए थे। जिस पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत एफआईआर दर्ज की गई।





आरोपी को रंगे हाथों दबोचा





पुलिस अधीक्षक मनु व्यास के निर्देशन में इंस्पेक्टर रजनी तिवारी, इंस्पेक्टर नीलम पटवा एवं लोकायुक्त दल ने आवेदक ऋषिराज कुर्मी के साथ यह कार्रवाई विदिशा में जिला पंचायत के कार्यालय में की। 15 हजार रुपये की रिश्वत राशि मनोज राय के लेते ही आवेदक ने पूर्व निर्धारित इशारा किया और टीम ने उसे रंगे हाथों दबोच लिया।



MP News मध्यप्रदेश मध्यप्रदेश न्यूज MP भोपाल Bhopal Bribe रिश्वत Accountant arrested गिरफ़्तार Bhopal Lokayukta Panchayat accountant 15 thousand भोपाल लोकायुक्त पंचायत अकाउंटेंट