RAJGARH: भारी बारिश के चलते अनेक ग्रामों का संपर्क टूटा, जान जोखिम में डालकर नागरिक कर रहे आवागमन  

author-image
Birampuri Goswami
एडिट
New Update
 RAJGARH: भारी बारिश के चलते अनेक ग्रामों का संपर्क टूटा, जान जोखिम में डालकर नागरिक कर रहे आवागमन  

RAJGARH. जिले सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में जारी तेज बारिश ने कई विभागों की पोल खोल दी है। दरअसल राजगढ़ जिले में पिछले दिनों केंद्र सरकार से हुए प्रधानमंत्री सड़क योजना(pradhaanamantree sadak yojana) के तहत बने पुल उपयोगिता में अयोग्य साबित होते नजर आ रहे हैं। राजगढ़ ब्लॉक के रामपुरिया, गोरखपुरा, करेडी सहित दर्जनों आसपास के ग्रामीण क्षेत्रो का संपर्क टूट गया है। गोरखपुरा से निकली ककेन नदी पर प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनाए गए छोटे से पुल में तेज बारिश के चलते लोगो का संपर्क फिलहाल टूट गया है। गोरखपुरा राता देवी मंदिर के पास बने पुल नदी में बाढ़ आने के कारण पुल से करीब चार फिट पानी ऊपर बह रहा है। जिससे दूध वाहन को निकलने सहित अन्य लोगों का भी आने जाने से संपर्क टूट चुका है।





पुल की हालत खस्ता





बता दें कि इस योजना में ठेकेदार और विभागीय अधिकारियों द्वारा बनाए गए एस्टीमेट अनुसार पुल का निर्माण नहीं होने से बारिश के दिनों में ऐसे हालात सामने आते हैं।  इस बारिश के समय अगर कोई बीमार यह कोई अन्य आवश्यक रूप से गांव से कही जाने के लिए आवागमन करे तो उनके लिए आने-जाने का कोई रास्ता नही है। ग्रामीण इस समय पुल को लेकर काफी दुखी नजर आए दिन होते देखे जा सकते हैं। राजगढ़ में गुरुवार को हो रही तेज बारिश ने दोपहर से ही ऐसे हालात निर्मित कर दिए जिससे लोगो के आवागमन पर प्रतिबंधित हो गया है। क्या इस मामले में जिम्मेदार इस गंभीर समस्या के प्रति गंभीर होकर देखेंगे मामले को। अब सवाल यह उठता है कि हर साल बारिश के दिनों में आने वाली इस परेशानी को लेकर विभागीय अधिकारी यह जिला प्रशासन को ठोस कदम उठाए जाने को लेकर इस मामले में संज्ञान लेकर कोई पहल करेंगे या फिर बारिश के दिनों में लोगों को ऐसे ही हालातो का सामना करते रहना होगा।



Rajgarh News heavy rains in Rajgarh Rajgarh weather Rajgarh weather report राजगढ़ न्यूज राजगढ़ में भारी बारिश भारी बारिश से यातायात ठप बारिश से संपर्क टूटा बारिश से जनजीवन प्रभावित बारिश से बेहाल बारिश बनी बढ़ाई मुश्किलें बारिश बनी कहर