TIKAMGARH: मतगणना स्थल पर उम्मीदवार को नहीं दिया प्रवेश, मीडिया को भी जाने ले रोका, परिचय पत्र फेंककर जताया विरोध 

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
TIKAMGARH: मतगणना स्थल पर उम्मीदवार को नहीं दिया प्रवेश, मीडिया को भी जाने ले रोका, परिचय पत्र फेंककर जताया विरोध 

Tikamgarh. टीकमगढ़ के खरगापुर में पहले चरण की मतगणना के दौरान मीडियाकर्मियों को अंदर जाने से रोक दिया गया है। प्रशासन ने सभी मीडियाकर्मियों को गेट के अंदर ही खड़े रहकर जानकारी जुटाने के निर्देश दिए हैं। इसके विरोध में सभी मीडियाकर्मियों ने अपने आई कार्ड मतगणना केंद्र के मुख्य गेट पर फेंककर विरोध जताया। मीडियाकर्मियों का कहना है कि इसके पहले ऐसा कभी नहीं हुआ कि मीडिया वालों को मतगणना केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं दिया गया हो। इस बीच लगातार मीडियाकर्मियों और प्रशासन के बीच नोकझोंक होती दिखाई दी। मतगणना केंद्र पर पहले चरण की मतगणना का काम पूरा हो गया है। अब दूसरे चरण की गणना शुरू हो गई है लेकिन सुबह से लेकर दोपहर 12:00 बजे तक मीडिया कर्मियों को मतगणना केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं दिया गया है। 





उम्मीदवार को भी रोका







मतगणना के दौरान न केवल मीडियोंकर्मियों बल्कि चुनाव लड़ रहे उम्मीदरवार को अंदर जाने से रोक दिया। जानकारी के अनुसार वार्ड क्रमांक 5 से चुनाव लड़ रहे एक उम्मीवार सत्य प्रकाश य़ादव ने आरोप लगाया कि उन्हें अंदर जाने से रोक दिया गया। उन्होंने कहा कि एक षडयंत्र के तहत उन्हें मतगणना स्थल पर जाने से रोका गया। यहां पूरी तरह से सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है।





publive-image





 पुलिस ने किया लाठीचार्ज







इसी बीच मतगणना के दौरान भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। पुलिस ने मीडियाकर्मियों सहित सभी को अंदर जाने से रोक दिया। भीड़ बढ़ने से वहां हालात भी बिगड़ने लगे, इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस बीच लगातार लोगों और प्रशासन के बीच नोकझोंक होती दिखाई दी। मतगणना केंद्र पर पहले चरण की मतगणना का काम पूरा हो गया है। अब दूसरे चरण की गणना शुरू हो गई है लेकिन सुबह से लेकर दोपहर 12:00 बजे तक मीडियाकर्मियों को मतगणना केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं दिया गया है। टीकमगढ़ जिले में पहले चरण के मतदान की गणना आज शुरू हो गई है। बल्देवगढ़ और खरगापुर क्षेत्र के 301 मतदान केंद्रों के लिए गणना का काम शुरू किया गया है।परिणाम की घोषणा 15 जुलाई को होगी।



Panchayat Election news पंचायत चुनाव 2022 Panchayat Election2022 पंचायत चुनाव मतगणना टीकमगढ़ पंचायत चुनाव PANCHAYAT ELECTION counting center Tikamgarh Panchayat Election  टीकमगढ़ न्यूज पंचायत चुनाव में घमासान Tikamgarh News पंचायत चुनाव में हिंसा