BHOPAL: सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ पर कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज, पोस्टर पर केंद्रीय एजेंसी को आपत्तिजनक नाम दिया

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
BHOPAL: सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ पर कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज, पोस्टर पर केंद्रीय एजेंसी को आपत्तिजनक नाम दिया

BHOPAL/NEW DELHI. सोनिया गांधी से 26 जुलाई को एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ की। राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने दिल्ली के विजय चौक से हिरासत में ले लिया।  कांग्रेस सांसद राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च निकालने की तैयारी में थे। इसी दौरान उन्हें हिरासत में ले लिया गया। इस दौरान राहुल ने कहा, 'हमें धरना नहीं देने दिया जा रहा है। यहां पुलिस का राज है। यह भारत की सच्चाई है। मोदी जी राजा हैं।'





वहीं, मध्य प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने तरीके से विरोध जताया। राजधानी भोपाल में कांग्रेस ने अरेरा हिल्स स्थित ईडी दफ्तर में एक पोस्टर ही लगा दिया। इसमें ईडी ऑफिस को बीजेपी कार्यालय बता दिया। दो केंद्रीय एजेंसियों (ED, CBI) को एक आपत्तिजनक शब्द से संबोधित किया। इससे पहले कांग्रेस सीबीआई को केंद्र का तोता कहती रही थी।





भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ता ये बोले





मप्र युवा कांग्रेस के प्रभारी अखिलेश यादव के निर्देशानुसार भोपाल जिला अध्यक्ष नरेंद्र यादव की अगुआई में सैकड़ों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अरेरा हिल्स स्थिथ ईडी दफ्तर का घेराव कर नारेबाजी की।





मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्वतंत्र जांच एजेंसी के रूप में काम करने वाला ईडी अब बीजेपी सरकार की कठपुतली की तरह काम कर रहा है। यह विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए कांग्रेस के नेताओ को षड्यंत्रपूर्वक बदनाम करने के लिए झूठे मामले रच रही है, ताकि देश की जनता को गुमराह कर मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाया जा सके। बीजेपी की नरेंद्र मोदी सरकार अपनी इस साजिश में कामयाब नही हो पाएगी। भोपाल युवा कांग्रेस के साथी आज ईडी दफ्तर में चेतावनी देने आए है कि अगर हमारे वरिष्ठ नेताओं पर अर्नगल आरोप लगा कर झूठे मामले बनाने बंद नही किये गए तो हम ईडी दफ्तरों पर ताला बंदी करेंगे।





इंदौर में भी प्रदर्शन





कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ नेशनल हेराल्ड केस में ईडी की लगातार पूछताछ से नाराज युवा कांग्रेस ने इंदौर में भी विरोध जताया। यहां ईडी के पालिका प्लाजा स्थित दफ्तर पर भी युवा कांग्रेस के कई कार्यकर्ता पहुंच गए। हालांकि, मौके पर पहले से ही पुलिस बल तैनात होने से ज्यादातर कार्यकर्ताओं को रोक लिया गया, लेकिन 5 कार्यकर्ता दफ्तर के बाहर पहुंच गए और ईडी के बोर्ड पर कालिख पोत दी। इस दौरान कार्यकर्ता को पुलिस ने पकड़ लिया और जमकर पीटा। 





थाना प्रभारी कमलेश शर्मा ने बताया कि प्रतिबंधात्मक धारा का उल्लंघन कर जो 5 कार्यकर्ता ईडी के दफ्तर के बाहर पहुंच गए थे और पुलिस से दुर्व्यवहार किया था, उनके खिलाफ शासकीय काम में बाधा का केस दर्ज किया है। इसके अलावा करीब 20 कार्यकर्ताओं पर प्रतिबंधात्मक धारा के उल्लंघन में 188 के तहत केस दर्ज किया गया है।







— TheSootr (@TheSootr) July 26, 2022





कांग्रेस के प्रदर्शन पर MP बीजेपी ने ये कहा





बीजेपी के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी कहते हैं कि गांधी परिवार का भ्रष्टाचार सामने आया है तो पूरी कांग्रेस बौखलाई हुई है। इसलिए संवैधानिक एजेंसियों पर इस तरह की ओछी टिप्पणी कर रही है। ये (ED, CBI) संवैधानिक एजेंसियां हैं और निष्पक्ष होकर काम करती हैं। कांग्रेस को इस तरह के मर्यादाहीन शब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। बीजेपी इसकी कड़ी आलोचना करती है।



Rahul Gandhi राहुल गांधी नरेंद्र मोदी narendra modi भोपाल Bhopal sonia gandhi सोनिया गांधी National Herald case नेशनल हेराल्ड केस protest प्रदर्शन ED Questioning Congress Workers Poster ईडी के सवाल-जवाब कांग्रेस कार्यकर्ता पोस्टर