Bhopal:सीएम की मॉर्निंग क्लास में जबाव नहीं देने पर शिक्षा अधिकारी को पड़ी फटकार

author-image
Anjali Singh
एडिट
New Update
Bhopal:सीएम की मॉर्निंग क्लास में जबाव नहीं देने पर शिक्षा अधिकारी को पड़ी फटकार

Bhopal. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान अपने अलग अंदाज में काम करने के लिए जाने जाते हैं। ऐसा ही कुछ आज बुधवार सुबह 6.30 बजे की मॉर्निंग मीटिंग में देखने को मिला। शिवराज की मॉर्निंग क्लास में अलीराजपुर जिले की समीक्षा की गई। सीएम ने सर्व शिक्षा अभियान में लापरवाही बरतने पर अलीराजपुर के डीईओ को जमकर फटकार लगाई। दरअसल, समीक्षा के दौरान स्कूल चलो अभियान की समीक्षा का नंबर आया तो सीएम ने जिला शिक्षा अधिकारी डीईओ से इस योजना की कार्य योजना के बारे में पूछा गया था। डीईओ साहब मुख्यमंत्री द्वारा पूछे गए सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए जिससे नाराज सीएम सिंह ने नाराजगी जताई।





जवाब नहीं दे पाए अधिकारी





मुख्यमंत्री के सवाल पूछते हैं जिला शिक्षा अधिकारी हड़बड़ा गए और इधर उधर देखने लगे। मुख्यमंत्री ने फिर पूछा कि सीधे-सीधे बताएं कि स्कूल चलो अभियान के लिए क्या किया गया है। जब जिला शिक्षा अधिकारी एक बार उत्तर देने लगे तो सीएम ने कह दिया कि इनकी तैयारी नहीं है। सीएम ने सख्त निर्देश दिए कि स्कूल चलो अभियान को जन अभियान बनाएं। इस अभियान में चुनाव कार्य में बाधा नहीं बनना चाहिए क्योंकि यह सतत प्रक्रिया है।





एक्शन मोड में सीएम शिवराज 





पिछले कुछ दिनों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का अलग ही रूप नजर आ रहा है। मध्यप्रदेश के मुखिया कभी देर रात तक तो कभी सुबह जल्दी उठकर अधिकारियों की क्लास लेने लगते है। योजनाओं और उनकी प्रगति को लेकर समीक्षा करना उनकी दिनचर्या में शामिल हो गया है। जिससे अधिकारियों में भी अब भय का माहौल है कि न जाने कब सुबह-सुबह उनकी क्लास लें ले।



CM Shivraj सीएम शिवराज reprimanded फटकार Alirajpur morning class Education officer School Chalo Campaign सुबह की क्लास शिक्षा अधिकारी अलीराजपुर स्कूल चलो अभियान