जबलपुर में पूरी की पूरी कॉलोनी हो रही चोरी की बिजली से रोशन, एमपीईबी ने किया मामला दर्ज लगाया 51 हजार का जुर्माना

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में पूरी की पूरी कॉलोनी हो रही चोरी की बिजली से रोशन, एमपीईबी ने किया मामला दर्ज लगाया 51 हजार का जुर्माना

Jabalpur. जबलपुर में तेजी से बढ़ रहे शहर के चलते कुकुरमुत्तों की तरह उठ खड़े हुए बिल्डरों के प्रोजेक्ट में तमाम नियम कायदों को ताक पर रखकर काम चल रहा है। लोगों को सब्जबाग दिखाकर ये बिल्डर अपने जाल में फंसा रहे हैं लेकिन एक बार इनके जाल में फंसने के बाद एक घर का सपना संजाए लोग हाथ मलते रह जाते हैं। 





जबलपुर के करमेता क्षेत्र में सत्यम ड्रीम प्रोजेक्ट नामक बिल्डर ग्रुप द्वारा किए गए एक कारनामे का खुलासा उस वक्त हुआ जब शिकायत मिलने पर एमपीईबी के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की। अधिकारियों ने देखा कि पूरी की पूरी कॉलोनी ही चोरी की बिजली से रोशन है। जिसके बाद अधिकारियों ने बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए उस पर 51 हजार रुपए का जुर्माना ठोंका है। 





बिजली महकमे के अधिकारियों की मानें तो अगल बिल्डर द्वारा जुर्माने की राशि जमा नहीं कराई जाएगी तो पूरी कॉलोनी में अंधेरा कायम रहेगा। यह भी बताया गया कि जुर्माना भरने के बाद भी यहां टीसी कनेक्शन लेना होगा। बिल्डर के द्वारा की गई बिजली चोरी का  पता चलने के बाद बिल्डर के खिलाफ कॉलोनीवासियों का गुस्सा भी फूट पड़ा है। उन्होंने बिल्डर पर घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग करने, घर या प्लॉट लेते वक्त किए गए वादे पूरा न करने के भी आरोप लगाए हैं। 





कॉलोनीवासियों की मांग बिल्डर के खिलाफ हो कार्रवाई





कई कॉलोनीवासियों ने बताया कि उन्होंने बिल्डर के खिलाफ कई मर्तबा जनसुनवाई में शिकायत की है लेकिन आज तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। अब जब बिजली चोरी का मामला सबके सामने में है तब भी प्रशासन उनकी शिकायतों पर ध्यान नहीं दे रहा है। कॉलोनी के बाशिंदों ने बताया कि बिल्डर ने घर लेते वक्त यह वादा किया था कि सभी को बिजली, पानी और सड़क की सुविधा मिलेगी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया है। 



Jabalpur News Jabalpur जबलपुर case registered MPEB मामला दर्ज BIJLI CHORI 51 THOUSAND PANALTY SATYAM DREAM PROJECT सत्यम ड्रीम प्रोजेक्ट एमपीईबी चोरी की बिजली से रोशन जुर्माना ठोंका