ग्वालियर नर्सिंग भर्ती घोटाला में जीआर मेडिकल कॉलेज के पूर्व डीन के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने की एफआईआर दर्ज

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
ग्वालियर नर्सिंग भर्ती घोटाला में जीआर मेडिकल कॉलेज के पूर्व डीन के खिलाफ ईओडब्ल्यू  ने की एफआईआर दर्ज



ग्वालियर. प्रदेश के नर्सिंग कॉलेजों को मान्यता देने में धांधली और फर्जी नर्सिंग कॉलेज के मामलों को लेकर हाईकोर्ट से लेकर राजनीति तक मे इन  दिनों चल रही चर्चाओं के बीच अब नर्सिंग भर्ती घोटाला भी उजागर हो गया है । इस मामले में आर्थिक अपराध ब्यूरो ग्वालियर ने गजरा राजा  मेडीकल कॉलेज के पूर्व डीन के खिलाफ आर्थिक अपराध ब्यूरो में एफआईआर दर्ज की है । इसके बाद पूरे चिकित्सा शिक्षा विभाग में हड़कम्प मच गया है।







यह केस जीवाजी विश्वविद्यालय के पूर्व कार्यपरिषद के सदस्य सर केपी सिंह की शिकायत पर दर्ज किया गया । यह  मामला वर्ष  2020 और 2021 के बीच हुई जीआर मेडीकल में हुई  नर्सों की भर्ती से जुड़ा हुआ है. शिकायत में   कहा गया था कि नर्सों की भर्ती में नियमों की अनदेखी की गई है. आवेदन की जांच के बाद जीआरएमसी (Gahra raje Scindia medical collage ) के पूर्व डीन के खिलाफ मामला भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया गया है.





ये है पूरा मामला





ईओडब्ल्यू की जानकारी में बताया  गया कि 2020-21 में ग्वालियर के गजराराजा मेडिकल कॉलेज में नर्सों की भर्ती निकली थी. नियमानुसार इन पदों पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को भी समाहित किया जाना था, लेकिन नर्सों के सभी पदों पर अनारक्षित वर्ग से भर्ती कर ली गई. इसकी शिकायत जीवीजी युनिवर्सिटी की कार्य परिषद के पूर्व सदस्य केपी सिंह ने ईओडब्ल्यू के क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल में की थी. लंबी जांच के बाद आर्थिक अपराध ब्यूरो  ने पूर्व जीआर मेडिकल डीन के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए अगली विवेचना के लिए उसे ग्वालियर स्थित ईओडब्ल्यू के कार्यालय में स्थानांतरित  कर दिया है। ग्वालियर में ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में  अब मामले से जुड़े सभी तथ्य जुटाए जा रहे हैं। अनुसंधान के तहत अभी इस मामले से जुड़े सभी  दस्तावेजों की जांच पड़ताल सुनिश्चित की जाएगी. अभी इस  मामले में शिकायतकर्ता केपी सिंह और डॉक्टर समीर गुप्ता के बयान भी दर्ज किए जाएंगे. इसके बाद ही जांच की दिशा तय होगी।





मेडिकल कॉलेज में हड़कम्प





केस के ग्वालियर पहुंचते ही यह ख़बर गजराराजा मेडिकल कॉलेज परिसर में हड़कम्प मच गया है । इसकी बजह ये है कि अगर इसकी परतें खुलेंगी तो इसकी जद में अनेक लोग आएंगे। अब देखना है कि ईओडब्ल्यू किस किस को अपने लपेटे में लेती हैं।



High Court हाईकोर्ट Gwalior ग्वालियर politics राजनीति nursing college recognition नर्सिंग कॉलेज मान्यता