रीवा में देश के खिलाफ जहर उगलने वाले कव्वाल पर FIR; अब राष्ट्रवादी युग- नरोत्तम

author-image
Aashish Vishwakarma
एडिट
New Update
रीवा में देश के खिलाफ जहर उगलने वाले कव्वाल पर FIR; अब राष्ट्रवादी युग- नरोत्तम

रीवा. यहां के उर्स में कव्वाल शरीफ परवाज खान (Sharif parwaz khan) उर्फ नवाज शरीफ ने भड़काऊ बयान दिया था। अब कव्वाल (qabbal) के खिलाफ गृह मंत्रालय ने एक्शन लिया है। कव्वाल को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस कानपुर रवाना हो चुकी है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam mishra) ने बताया कि जल्द ही कव्वाल को राउंड अप कर लिया जाएगा। क्योंकि ये राष्ट्रवाद का युग है। दरअसल, कव्वाल ने मनगवां कस्बे में उर्स के आयोजन में देश विरोधी बातें कही थी। कव्वाल ने कहा था कि अगर गरीब नवाज (अजमेर दरगाह) चाह लें न, तो हिंदुस्तान का पता ही नहीं चलेगा कि कहां पर बसा था, कहां पर था। ये वलियों का वो मुकाम है कि अगर नजर फेर लेते हैं तो पूरे शहर वीरान कर देते हैं। जरा हिस्ट्री पढ़ लो तो पता चल जाएगा। 





गृहमंत्री नरोत्तम की हिदायत: मिश्रा ने कहा कि मेरा कव्वाल जी से निवेदन है कि वो ढुमरी, दादरा, ताल कुछ भी गाए लेकिन देश के खिलाफ गाने का ख्याल ही निकाल दें। लेखक हो, गायक हो, शायर हो या कव्वाल राष्ट्रविरोधी ख्याल दिल से निकाल ही दें। ये राष्ट्रवाद का युग है, अब राष्ट्रवादी सरकार है। इस तरह का नहीं चलेगा। मैंने तत्काल ही केस दर्ज करने के आदेश दे दिए थे। आदरणीय कव्वाल शरीफ परवाज खान जी के खिलाफ धारा 153, 505 और 298 में कार्रवाई की गई है। हमारी पुलिस की दो टीमें उन्हें राउंड अप करने के लिए कानपुर में हैं।







— Dr Narottam Mishra (@drnarottammisra) March 31, 2022





पीएम और योगी के लिए विवादित बोल: कार्यक्रम में बीजेपी विधायक भी मौजूद थे। बीजेपी विधायक के सामने मंच से कव्वाल ने पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भड़काऊ बयान दिए थे। कव्वाल ने कहा था कि मोदी जी कहते हैं हम हैं, योगी जी कहते हैं हम हैं, अमित शाह कहते हैं हम हैं... मगर है कौन, कौन है। अगर गरीब नवाज (अजमेर दरगाह) चाह लें न, तो हिंदुस्तान का पता ही नहीं चलेगा कि कहां पर बसा था, कहां पर था। 







— TheSootr (@TheSootr) March 29, 2022



Narottam Mishra नरोत्तम मिश्रा Rewa रीवा राष्ट्रवाद Riwa Qawwal kabbal urs भड़काऊ बयान देश विरोधी