गुना के नंबर वाली कार में लाल बत्ती लगाकर नकली जज करता था ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
गुना के नंबर वाली कार में लाल बत्ती लगाकर नकली जज करता था ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नवीन मोदी, GUNA. कार पर अपर न्यायाधीश लिखवा कर और लाल बत्ती लगा कर चलने वाले जालसाज युवक को क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह जालसाज भोले-भाले लोगों को पद और लाल बत्ती की धौंस दिखाकर तंग करता था। क्राइम ब्रांच डीसीपी निमिष अग्रवाल ने बताया कि देवास जिले की एक महिला द्वारा शिकायत की गई थी कि उसका पारिवारिक विवाद के चलते उस पर न्यायालय में केस चल रहा है। जिसका निपटारा करवाने के एवज में एक शख्स द्वारा खुद को जज बता कर महिला से 2 लाख 90 हजार रुपए की धोखाधड़ी की गई है, जिसके बाद क्राइम ब्रांच पुलिस ने राजीव कुमार निवासी सुदामा नगर इंदौर को गिरफ्तार किया है। 





गाड़ी में लिख रखा था न्यायाधीश





महिला की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी की गुना जिले के नंबर वाली को जब्त किया है। आरोपी युवक ने कार की नंबर प्लेट पर न्यायाधीश लिखवा कर लाल बत्ती भी लगा रखी थी। क्राइम ब्रांच डीएसपी निमिष अग्रवाल ने बताया कि कार में लगी लाल बत्ती और न्यायाधीश लिखा देख लोग इस जालसाज युवक के जाल में फंस जाते थे। आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जिससे पूछताछ जारी है। पूछताछ के बाद कई और खुलासे होने की संभावना है। जालसाजों द्वारा नित नए तरीके इजाद कर शहर में जालसाजी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। जालसाजों के मन में पुलिस का खौफ बिल्कुल खत्म हो चला है जिसका उदाहरण यह है कि दो दिन पहले ही एसडीएम बन धोखाधड़ी करते हुए एक महिला को गिरफ्तार किया था। वही अब एक न्यायाधीश बनकर धोखाधड़ी करने वाला शख्स गिरफ्तार हुआ है।





इन धाराओं में दर्ज हुआ केस 





क्राइम ब्रांच डीसीपी अग्रवाल ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद आरोपी राजीव कुमार को गिरफ्तार कर उसके पास से न्यायाधीश लिखी कार और दो लालबत्ती जब्त कर धारा 409, 420, 419 के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।



 



Guna News गुना न्यूज Madhya Pradesh Hindi News मध्यप्रदेश हिंदी न्यूज फर्जी जज गिरफ्तार Fake judge arrested crime branch police arrested Rajiv Kumar क्राइम ब्रांच पुलिस ने राजीव कुमार को गिरफ्तार किया