बीना में सीएम किसानों से बोले -सर्वे के निर्देश देकर जा रहा हूं, किसान हाथ हिलाकर बोले- आपकी बात मानते नहीं है अधिकारी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बीना में सीएम किसानों से बोले -सर्वे के निर्देश देकर जा रहा हूं, किसान हाथ हिलाकर बोले- आपकी बात मानते नहीं है अधिकारी

BINA: एक ओर किसानों को फसल नुकसान की भरपाई की बात की जा रही है लेकिन स्थिति है यह है कि किसानों को अब तक तक गत वर्ष का मुआवजा भी नहीं मिला। बीना मेें किसानों ने सीएम शिवराज के सामने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि अधिकारी सीएम की बात नहीं मानते हैं। उन्हें पिछले साल का मुआवजा नहीं दिया गया। दरअसल सीएम गुरुवार को सागर जिले में बाढ़ प्रभावितों से मिलने गए थे। गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का कुरवाई दौरा था और उनका हेलीकाप्टर रिफाइनरी के पास बने हेलीपेड पर उतारा गया। इसी बीच किसानों ने अपनी बात सीएम के सामने रखी। मप्र में भारी बारिश से बड़े स्तर पर नुकसान हुआ है। अधिकांश जिलों में बारिश ने बड़े पैमाने पर तबाही मचाई है। सागर जिले में भी बारिश का रौद्र रूप देखा गया जिससे फसलों का भारी नुकसान हुआ। यहां लगातार बारिश और बेतवा नदी से आसपास के गांव की फसलें तबाह हो गईं। किसान राहत, बीमा राशि की मांग कर रहे हैं। 





बीना क्षेत्र का दौरा नहीं किया





उन्होंने बीना क्षेत्र का दौरा नहीं किया, लेकिन किसानों को राहत और बीमा राशि दिलाने का आश्वासन दिया है लेकिन इस बीच किसानों ने आक्रोशित स्वर में बताया कि अधिकारी इस मामले में गंभीर नहीं है। वे शासन के आदेशों को नहीं मानते हैं। दूसरी ओर मुख्यमंत्री ने कहा कि फसलों को बाढ़ से बहुत नुकसान हुआ है और लगातार घूमकर इसका जायजा ले रहे हैं। किसान चिंता न करें फसलों का सर्वे कराकर राहत और बीमा राशि दिलाई जाएगी। मुरैना और भिंड जिले का दौरा करना है, इसलिए बीना क्षेत्र के प्रभावित गांवों का दौरा नहीं कर पा रहे हैं, जो बाद में जरूर करेंगे। अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि खेतों का पानी कम होते ही तत्काल सर्वे कार्य किया जाएगा। इसके बाद वह कुरवाई के लिए रवाना हुए। 





किसानों ने कहा-नहीं सुनते अधिकारी





मुख्यमंत्री ने संबोधन में अधिकारियों को सर्वे के आदेश देने की बात कही, तो भीड़ में खड़े किसानों ने कहा कोई नहीं सुनता है, पिछली बार भी आप ने आदेश दिए थे, लेकिन कुछ नहीं हुआ। इसपर सीएम ने कोई जवाब नहीं दिया और रवाना हो गए।







— TheSootr (@TheSootr) August 26, 2022

.




स्थानीय बाढ़ पीड़ितों से करनी थी मुलाकात






राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ जिला संयोजक सीताराम ठाकुर ने बताया कि मुख्यमंत्री को बीना क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित किसानों से बात करनी थी और गांव का दौरा भी करना था, लेकिन वह अपनी व्यस्तता बताकर चले गए, जबकि मौके पर भी बड़ी संख्या में किसान पहुंचे थे।



 



CM Shivraj singh news फसल बीमा न मिलने से किसान नाराज सीएम के सामने किसानों का विरोध मप्र में बारिश से फसलें बर्बाद किसान फसल बीमा से वंचित सीएम की बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात. किसानों को मिलेगी नुकसान भरपाई crops damage बाढ़ से फसलें प्रभावित मप्र में भारिश से नुकसान heavy rain in MP सीएम शिवराज सिंह न्यूज Flood damage to crops