किसानों ने पोकलेन मशीन से हो रही खेतों की खुदाई को रोक, पाइप लाइन तोड़ने के आरोप

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
किसानों ने पोकलेन मशीन से हो रही खेतों की खुदाई को रोक, पाइप लाइन तोड़ने के आरोप

रंकेश वैष्णव, Barwani. मध्यप्रदेश के बड़वानी के ग्राम पिछोड़ी (pichhodee) में किसानों ने 29 मई को विरोध प्रदर्शन (Protest) किया और एक पोकलेन मशीन (Poklen Machine) को खुदाई करने से रोका। किसानों का आरोप है कि बिना अनुमति के रात के अंधेरे में खेतों की खुदाई की गई। इस विरोध प्रदर्शन में नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेधा पाटकर (Medha Patkar) ने भी भाग लिया। उन्होंने आरोप लगाया है कि मनमर्जी से पाइप लाइन के लिए खुदाई की जा रही है। इसके लिए पंचायत से परमिशन नहीं ली गई।  





मेधा पाटकर ने लगाए आरोप





नर्मदा नदी (Narmada River) का पानी दूसरी जगह ले जाने के लिए राजकोट गुजरात की कंट्रक्शन कंपनी काम कर रही है। कंपनी राधे के इंजीनियर सुमित सिंह पर बगैर परमिशन खेतों में खुदाई का आरोप लगा है। ग्राम पिछोड़ी के किसानों ने पोकलेन मशीन को काम करने से रोक दिया। किसानो का कहना है कि उनकी जानकारी में लाए बिना ठेकेदार पोकलेन मशीन से खेतों में पाइप लाइन डालने के लिए खुदाई करवा रहे हैं। मौके पर पंहुची नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेधा पाटकर (Medha Patkar) ने सरकार की कार्यप्रणाली पर आरोप लगाते हुए इसे गलत बताया। उन्होंने कहा की सरकार योजनाए बना देती है लेकिन काम अपनी मर्जी से करती है। 



नर्मदा नदी मेधा पाटकर protest Medha Patkar Narmada River विरोध प्रदर्शन पोकलेन मशीन पिछोड़ी Poklen Machine Barwani Backyard बड़वानी