REWA: ससुर करना चाहता था दूसरी शादी, बहू को 3 हजार की सुपारी देकर पत्नी की करवा दी हत्या, दोनों हिरासत में

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
REWA: ससुर करना चाहता था दूसरी शादी, बहू को 3 हजार की सुपारी देकर पत्नी की करवा दी हत्या, दोनों हिरासत में

Rewa. रीवा के मनगवां थाना इलाके के गंगेव चौकी क्षेत्र में कुछ दिन पहले एक बहू ने धारदार हथियार से गला रेतकर अपनी सास की हत्या कर दी थी। वहीं जब पुलिस ने आगे जांच की तो इस मामले में हैरतअंगेज मोड़ सामने आया है। दरअसल सास की हत्या की साजिश खुद उसके  पति यानि आरोपी के ससुर ने रची थी। हत्या करने के लिए अरोपी ससुर ने बहू को 3 हजार रूपए की सुपारी दी थी, साथ ही जीवन भर बहू को पैसे देते रहने का वादा भी किया था। जिसके बाद बहू ने हंसिए से सास का गला रेत कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने ससुर को भी हिरासत में ​ले लिया है।





दरअसल, आरोपी ससुर दूसरी शादी करना चाहता था, इसी के चलते उसने अपनी पत्नी को मरवाने का प्लान बनाया। आरोपी को इस बात की जानकारी थी कि उसकी बहू कि सास से बिल्कुल भी नहीं बनती है इसी का फायदा उठाते हुए उसने अपनी बहू को सास की हत्या करने के लिए राजी कर लिया। बहू ने भी नफरत और लालच के चंगुल में फंसकर सास की हत्या करने की बात मान ली।





पूछताछ में चौंकाने वाला सच आया सामने





मनगवां थाना प्रभारी जेपी पटेल ने जानकारी दी कि 12 जुलाई को तड़के सुबह पांच बजे सरोज कोल उम्र 50 साल की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या की गई थी। शुरूआत से ही पुलिस को मृतका की बहू कंचन कोल उम्र 25 साल पर शक था। इसी के चलते बहू को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वहीं जब उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो बहू ने चौंकाने वाला सच पुलिस को बताया, जिसमें ससुर के द्वारा पूरी साजिश रचने की बता कही गई। जिसके बाद मृतका सरोज के आरोपी पति बाल्मीकि कोल उम्र 55 साल को भी पुलिस ने ​हिरासत में लिया है।





इस तरह रची हत्या की साजिश





मृतका की बहू ने पुलिस को बताया कि सास से उसका रोजाना झगड़ा होता था। अक्सर होने वाले इस झगड़े से वह बेहद परेशान हो गई थी। वहीं उसका ससुर भी दूसरी शादी करने की इच्छा रखता था। जिसके बाद हम दोनों ने मिलकर हत्या का प्लान बनाया। बता दें कि घटना वाले दिन से एक दिन पहले आरोपी ससुर बहाना बनाकर मैहर अपनी बहन के घर चला गया था।





सोती हुई सास पर किया हमला





घटना वाले दिन तड़के सुबह मृतका सास अपने घर के अंदर सो रही थी। सास के सोने का फायदा उठाते हुए बहू ने पहले उस पर तवे से हमला किया। जोरदार हमले से सास बेहोश हो गई, जिसके बाद ससुर के दिए हंसिए से आरोपी बहू ने सास पर एक बाद एक कई वार किए। वहीं पड़ोसियों को घर की तरफ आता देखकर बहू वहां से भाग गई। आस—पड़ोस के लोगों ने गंभीर रूप से घायल हो चुकी महिला को मनगवां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। प्रा​थमिक उपचार के बाद घायल को SGMH रेफर कर दिया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।





सास—बहू में अक्सर होता था झगड़ा





आरोपी बहू कंचन का पति उत्तर प्रदेश के मेरठ में काम करता है, चर्चा यह भी है कि कंचन अक्सर दूसरे लड़कों के साथ बाइक पर बैठकर कहीं जाती थी। आए दिन दूसरे लड़कों के साथ इस तरह घूमने—फिरने के कारण सास और बहू के बीच झगड़ा होता था। वहीं आरोपी ससुर भी प्राइवेट नौकरी करता है।



MP News एमपी MP मध्य प्रदेश second marriage Rewa News रीवा न्यूज Rewa रीवा madhyapradesh Father-in-law daughter-in-law mothe-in-law killed police custody ससुर दूसरी शादी 3 हजार की सुपारी बहू सास की हत्या पुलिस हिरासत