Jabalpur में गैस रिफिलिंग के दौरान वैन में भड़की आग, अवैध रूप से चल रहा था GasरिफिलिंगCenter,पुलिस ने दर्ज किया मामला,Jabalpur news
होम / मध्‍यप्रदेश / जबलपुर में गैस रिफिलिंग के दौरान वैन में...

जबलपुर में गैस रिफिलिंग के दौरान वैन में भड़की आग, अवैध रूप से चल रहा था गैस रिफिलिंग सेंटर, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Rajeev Upadhyay
Oct 28, 2022 04:27 PM

Jabalpur. जबलपुर के संजीवनी नगर थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर एक मारूति वैन अचानक धूं-धूंकर जल उठी। दरअसल वैन में गैस रिफिलिंग के दौरान आग भड़क उठी थी। इस घटना के बाद मची अफरा-तफरी के बीच लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक पूरी वैन जलकर खाक हो चुकी थी। लोगों ने बताया कि क्षेत्र में लंबे समय से अवैध गैस रिफिलिंग सेंटर चल रहा है, जिससे कभी भी बड़ा हादसा भी हो सकता है। 


वैन में आग लगने की सूचना पर मौके पर पुलिस और दमकल गाड़ी भी पहुंची लेकिन तब तक आग पर काबू पाया जा चुका था। जिसके बाद पुलिस ने अवैध गैस रिफिलिंग सेंटर के संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। वहीं इस घटना ने प्रशासन के उन दावों की भी पोल खोल दी जिसमें अवैध गैस रिफिलिंग सेंटरों पर सख्त कार्रवाई का दावा किया जाता है। जानकारों की मानें तो ऐसी कार्रवाई महज दिखावा साबित हो रही है। 

धड़ल्ले से हो रही घरेलू गैस की सप्लाई

बता दें कि इन अवैध गैस रिफिलिंग सेंटर्स में धड़ल्ले से घरेलू गैस सिलेंडरों का उपयोग होता है। इन सेंटर्स को इतनी मात्रा में ये घरेलू गैस सिलेंडर आसानी से कैसे मिल जाते हैं इसकी भी कोई जांच नहीं होती। आग लगने की घटना के बाद पुलिस ने मौके से कई खाली और भरे गैस सिलेंडर भी बरामद किए हैं। वहीं थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर लंबे समय से चल रहे इस सेंटर ने भी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिए हैं।  

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media