JABALPUR:एग्जाम और रिजल्ट समय पर पहली प्राथमिकता, मेडिकल यूनिवर्सिटी के नए कुलपति डॉ अशोक खण्डेलवाल ने द सूत्र से कहा

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
JABALPUR:एग्जाम और रिजल्ट समय पर पहली प्राथमिकता, मेडिकल यूनिवर्सिटी के नए कुलपति डॉ अशोक खण्डेलवाल ने द सूत्र से कहा

Jabalpur. मध्य प्रदेश मेडिकल यूनिवर्सिटी के नए कुलपति डॉ अशोक खण्डेलवाल ने बुधवार को  चार्ज लिया। द सूत्र से एक्सक्लूसिव बातचीत में उन्होंने कहा कि समय पर एग्जाम और तय समय पर रिजल्ट घोषित करना उनकी पहली प्राथमिकता है।







पारदर्शिता रहेगी







मेडिकल यूनिवर्सिटी के नए कुलपति डॉ अशोक खण्डेलवाल ने कहा कि यहां पारदर्शिता रहेगी। छात्रों की जो भी परेशानियां हैं उन्हें सुना जायेगा, उनका समाधान किया जायेगा।







घोटालों पर चर्चा नहीं







मेडिकल यूनिवर्सिटी में पूर्व में हुए घोटालों पर नए कुलपति ने कोई चर्चा नहीं की। हालांकि उन मामलों में जांच चल रही है। डॉ अशोक खण्डेलवाल ने कहा कि  युनिवर्सिटी के लिए जो भी बेहतर होगा,वो करेंगे।मेडिकल यूनिवर्सिटी के नए कुलपति डॉ अशोक खण्डेलवाल के सामने बड़ी चुनौतियां हैं। मेडिकल यूनिवर्सिटी में बरसों से अराजकता फैली हुई है। यहां लगातार घोटाले हुए हैं। मेडिकल यूनिवर्सिटी में रिश्वत लेकर पास-फेल  का खेल भी चलता रहा है। हाइकोर्ट के आदेश पर  जस्टिस ( रिटायर्ड) केके त्रिवेदी की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई थी। कमेटी ने अपनी जांच रिपोर्ट में यहां हुए घोटालों का उल्लेख किया है। 





नए कुलपति के सामने ये बड़ी चुनौतियां रहेंगी







1, यूनिवर्सिटी में अभी तक हुए घोटालों की जांच करवाना।



2, घोटालों के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की प्रक्रिया करना।



3, एग्जाम और रिजल्ट की लेटलतीफी पर लगाम लगाना। सभी फैकल्टी की परीक्षायें समय पर आयोजित करवाना और रिजल्ट समय पर घोषित हों,यह  कड़ाई  से रजिस्टार, परीक्षा नियंत्रक द्वारा सुनिश्चित करवाना।



4, एग्जाम में बैठे छात्रों के एनरोलमेंट और भर्ती के समय के एनरोलमेंट पर बारीक नजर रखने  की भी चुनौती है। 



5, मेडिकल यूनिवर्सिटी  में यदि प्रतिनियुक्ति पर दूसरे जिलों से अधिकारी नियुक्त किए जाते हैं तो उनकी उपस्थिति पर नजर रखने की भी चुनौती है,क्योंकि अभी तक ये हो रहा था कि दूसरे जिलों से आए अधिकारी यूनीवर्सिटी से नदारद रहते थे और अपने होमटाउन में प्राइवेट प्रैक्टिस करते थे।



जबलपुर मध्य प्रदेश मेडिकल यूनिवर्सिटी new Vice Chancellor DR ASHOK KHANDELWAL Jabalpur जबलपुर न्यूज़ Medical University Jabalpur News एग्जाम और तय समय पर रिजल्ट डॉ अशोक खण्डेलवाल नए कुलपति