भिंड में खाद्य सुरक्षा विभाग ने भारी मात्रा में बरामद की मिलावटी मिठाई, आरोपी पुलिस से बचकर भागा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
भिंड में खाद्य सुरक्षा विभाग ने भारी मात्रा में बरामद की मिलावटी मिठाई, आरोपी पुलिस से बचकर भागा

सुनील शर्मा, BHIND. भिंड में मिलावट माफिया त्यौहारी सीजन आते ही फिर सक्रिय हो गए हैं। न कार्रवाई का फिक्र, न जेल जाने डर, बेधड़क होकर लोगों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। बुधवार को भिंड के जामपुरा रोड पर खाद्य सुरक्षा विभाग और पुलिस ने संयुक्त रूप से छापामार कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में तैयार मिलावटी मिठाई और मिलावटी सामग्री बरामद की है। हालांकि मामले में आरोपी पुलिस से बचकर निकल गया।





खाद्य विभाग ने नष्ट कराई मिठाई





जानकारी के मुताबिक भिंड शहर थाना कोतवाली के जामपुरा रोड पर चल रही अवैध मिठाई फैक्ट्री पर मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने छापामार कार्रवाई की। थाना प्रभारी जितेंद्र नवाई ने बताया कि उन्हें मुखबिर से जानकारी मिली थी कि जामपुरा रोड पर एक अवैध मिठाई की फैक्टरी चल रही है, जहां केमिकलयुक्त घटिया मिठाई तैयार करके बाजार में खपाई जाती है। सूचना पर पुलिस ने फूड विभाग के साथ छापा मारा।





किराए के मकान में चल रही थी मिलावटखोरी





टीम ने मौके पर देखा कि कई प्रकार के केमिकल मिठाइयों में मिलाए जा रहे थे। इसके साथ ही कई प्रकार के केमिकल पाउडर और सड़ी हुई सामग्री भी मिली जिन्हें फूड विभाग और पुलिस ने तुरंत नष्ट कराया। बताया जा रहा है कि जिस जगह मिठाई बन रही थी वो मकान किराए पर लिया गया था जिसमें घरेलू सिलेंडरों पर मिठाईयां बनाई जा रही थीं। पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ा है लेकिन मिठाई गोदाम मालिक अखलेश बघेल मौके से फरार है।



MP News मध्यप्रदेश की खबरें खाद्य सुरक्षा विभाग का छापा भिंड में भारी मात्रा में मिलावटी मिठाई बरामद Food security department raid adulterated sweets in Bhind