GWALIOR :मेयर चुनाव के नतीजे आने के बाद पहली बार आमने - सामने हुईं हारी -जीती प्रत्याशी,

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR :मेयर चुनाव के नतीजे आने के बाद पहली बार आमने - सामने हुईं हारी -जीती प्रत्याशी,



GWALIOR.  ग्वालियर नगर निगम में आज माहौल एकदम बदला हुआ था। बीजेपी के संस्थापकों  शामिल रहे नारायण कृष्ण शेजवलकर की 99 वीं जयंती पर नगर निगम परिसर में  पुष्पांजलि का कार्यक्रम था। यह आयोजन हर वर्ष नगर निगम मुख्यालय में होता है क्योंकि इस भवन का नाम ही स्व शेजवलकर के नाम पर है। उन्होंने ही सबसे पहले मेयर बनकर  यह निगम को  जनसंघ फिर बीजेपी का गढ़ बनाया। लेकिन 57 वर्ष बाद इस भवन पर कब्जा कांग्रेस का है। इस बार मंच पर कांग्रेस की नव निर्वाचित मेयर डॉ शोभा सिकरवार थी जबकि सामने  दीर्घा में पराजित बीजेपी प्रत्याशी सुमन शर्मा बैठी थी।









महापौर श्रीमती शोभा सतीश सिकरवार ने कहा कि स्वर्गीय नारायण कृष्ण शेजवलकर जी 99वीं जयंती पर हम शत शत नमन करते हैं। स्व. श्री शेजवलकर  आदर्श स्वयंसेवक थे और शोषित पीड़ित समाज की सेवा करने में हमेशा अग्रसर रहे । उनका बहुआयामी व्यक्तित्व हम सबके लिए प्रेरणादाई रहेगा । वह राजनीति में सक्रिय रहे और दो बार सांसद वह राज्यसभा सदस्य के साथ साथ ग्वालियर के महापौर रहे। इस दौरान उन्होंने ग्वालियर के विकास की नई नीव रखी । उनका जीवन सादगी भरा रहा है। काकाजी के नाम से मशहूर स्व. श्री शेजवलकर जी के बारे में अगर यह कहा जाए कि वह व्यक्ति निर्माण की संस्था थे, तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी।  हम अपनी ओर से विनम्र श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं।





मायूस दिखे बीजेपी नेता





चुनाव परिणाम के बाद नगर निगम में यह पहला आयोजन था जब निगम की सत्ता में बीजेपी नहीं कांग्रेस है। यही बजह है कि सबके चेहरे मायूस दिख रहे थे। कार्यक्रम में सांसद विवेक शेजवलकर, बीजेपी के जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी, सभापति मनोज तोमर सहित बड़ी संख्या में बीजेपी के नेता मौजूद रहे। भजन प्रस्तुति में सुश्री अंकिता कैलासिया के भजन समूह द्वारा “सत्यम शिवम सुंदरम्” , “ऐसी लागी लगन मीरा हो गई मगन” आदि भजन प्रस्तुत किए गए। इसके साथ ही ग्वालियर के लिए तैयार किया गया गीत घर-घर तिरंगा की भी प्रस्तुति दी गई।



CONGRESS कांग्रेस BJP बीजेपी Municipal Corporation नगर-निगम Gwalior ग्वालियर Headquarters मुख्यालय Founder संस्थापक