GWALIOR : कांग्रेस मेयर के मंत्रिमंडल में पांच में से चार निर्दलीय,कांग्रेस का सिर्फ एक

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR :  कांग्रेस  मेयर के मंत्रिमंडल में पांच में से चार निर्दलीय,कांग्रेस का सिर्फ एक





GWALIOR.  57 वर्ष बाद ग्वालियर नगर निगम में जीती काँग्रेस की मेयर श्रीमती डॉ शोभा सिकरवार (DR SHOBHA SIKARWAR )ने आखिरकार अपने मंत्रिमंडल यानी मेयर इन काउंसिल (MIC) का गठन कर लिया । खास बात ये कि अभी दस में से पांच ही नियुक्तियां की गई है लेकिन नियुक्त स सदस्यो में से चार निर्दलीय हैं । इसमें कांग्रेस के सिर्फ एक सदस्य को ही स्थान मिल सका।





ये पांच बने एमआईसी सदस्य







मेयर श्रीमती डॉ सिकरवार ने आज अपने एमआईसी सदस्यों के नाम की घोषणा की । इनमे कांग्रेस के इकलौते सदस्य अवधेश कौरव हैं । इनके अलावा जो सदस्य बने हैं उनमें नाथूराम ठेकेदार,सुरेंद्र सोलंकी,श्रीमती सुनीता अरुणेश कुशवाह और श्रीमती आशा सुरेंद्र चौहान शामिल हैं । ये सभी निर्दलीय हैं।इनमे से कौरव को स्वच्छता और ठोस अपशिष्ट विभाग,नाथूराम को सामान्य प्रशासन,सोलंकी को राजस्व,श्रीमती कुशवाह को लोक निर्माण और उद्यान विभाग तथा आशा चौहान को जल कार्य  और सीबेज विभाग का जिम्मा सौंपा गया है।







सभापति के वोट का इनाम







चारो निर्दलीयों को एक साथ एमआईसी में स्थान मिलने की बजह विगत दिनों सम्पन्न हुए सभापति चुनाव को  माना जा रहा है । काँग्रेस के 25 सदस्य थे जबकि बीजेपी के 34 । इस चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार महज एक वोट से हार गया लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी 33 वोट पा गया । माना जा रहा है कि इसमें कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने का इनाम उन्हें दिया गया है । हो सकता है आगे बीएसपी के सदस्य को भी एमआईसी में शामिल किया जाए क्योंकि उनके भी कांग्रेस को वोट देने की अटकलें हैं।





अभी पांच और सदस्य बनेंगे







ग्वालियर नगर निगम की एमआईसी में अभी पाँच और सदस्य बनेंगे। इसमें शामिल करने के लिए नामों को ढूंढने के लिए कांग्रेस के बड़े नेता कई बैठकें कर चुके हैं लेकिन इन नामो पर कोई अंतिम सहमति नही बन पाने के कारण चुनाव पूर्व वादे के अनुसार मेयर ने आधी एमआईसी घोषित कर दी। कांग्रेस से सदस्य बने इकलौते पार्षद कौरव मेयर और उनके विधायक पति डॉ सतीश सिंह सिकरवार के नजदीकी हैं।



CONGRESS कांग्रेस cabinet Municipal Corporation नगर-निगम Gwalior ग्वालियर mayor मेयर MAYOR IN COUNCIL मंत्रिमंडल मेयर इन काउंसिल