गुना : लाड़ली लक्ष्मी के पैसे डालने के लिए पेटीएम नंबर मांगा लेकिन निकाल ली राशि

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
गुना : लाड़ली लक्ष्मी के पैसे डालने के लिए पेटीएम नंबर मांगा लेकिन निकाल ली राशि

नवीन मोदी, Guna. गुना में लाड़ली लक्ष्मी योजना के नाम पर कई लोगों के साथ ठगी का मामला सामने आया है। बमोरी के जोहरी गांव में लाड़ली लक्ष्मी के पैसे खाते में डालने की बात कहकर पेटीएम नंबर मांगा और खाते से पैसे निकाल लिए। कई लोगों के साथ बदमाशों ने ऑनलाइन ठगी की।





खाते में पैसे डालने की बजाय निकाले





जोहरी गांव के शिकायतकर्ता ने बताया कि उनके पास फोन आया था। फोन पर उनसे पेटीएम नंबर मांगा गया। फोन करने वालों की बातों में आकर शिकायतकर्ता ने दोस्त का पेटीएम नंबर दे दिया। पेटीएम में लाड़ली लक्ष्मी के पैसे तो नहीं आए लेकिन अकाउंट से पैसे जरूर निकाल लिए गए। शिकायतकर्ता के अकाउंट से हजारों रुपए की ठगी हो गई।





किसी को भी नंबर न दें-DPO डीएस जादौन





गुना DPO डीएस जादौन का कहना है कि लाड़ली लक्ष्मी योजना का कोई भी पैसे इस तरह से खाते में नहीं डाला जाता। लाड़ली लक्ष्मी योजना की पूरी जानकारी लेकर उसको आश्वासन प्रमाण पत्र दिया जाता है। लाड़ली लक्ष्मियों के खाते नंबर लेकर पेमेंट किया जाता है। डीएस जादौन ने ऐसा कोई भी फोन आने पर नंबर नहीं देने की अपील की है। लाड़ली लक्ष्मियों का डाटा पोर्टल पर ओपन रहता है तो कोई भी उस डाटा को कहीं से भी ले सकता है। डीएस जादौन ने सायबर ठगी की आशंका जताई है और पुलिस से जांच की मांग की है।





2007 में शुरू हुई थी लाड़ली लक्ष्मी योजना





मध्यप्रदेश में 1 अप्रैल 2007 को लड़कियों के भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू की गई थी। इसमें मध्यप्रदेश की बालिकाओं को 1 लाख 18 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाती है। योजना के जरिए लड़कियों के शैक्षणिक और आर्थिक सुधार पर जोर दिया गया।



Ladli Laxmi scheme paytm MP News मध्यप्रदेश की खबरें MP Cheating गुना धोखाधड़ी ठगी लाड़ली लक्ष्मी योजना मध्यप्रदेश fraud guna पेटीएम amount