उज्जैन : महिला ने चलती ट्रेन से बच्चों को फेंका, खुद कूदी; GRP जवान ने बचाई जान

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
उज्जैन : महिला ने चलती ट्रेन से बच्चों को फेंका, खुद कूदी; GRP जवान ने बचाई जान

नासिर बेलिम रंगरेज, Ujjain. उज्जैन के रेलवे स्टेशन पर GRP के जवान ने 3 जिंदगियां बचा लीं। एक महिला अपने दो बच्चों को लेकर गलत ट्रेन में चढ़ गई। इसके बाद जब उसे पता चला तो उसने अपने दोनों बच्चों को चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया। प्लेटफॉर्म पर मौजूद कॉन्स्टेबल महेश कुशवाह ने दोनों बच्चों को एक तरफ खड़ा किया। इतने में ही महिला भी ट्रेन से कूद गई और ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच गैप में जाने लगी। कॉन्स्टेबल महेश ने उसे खींचकर बाहर निकाला। पूरी घटना रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।







— TheSootr (@TheSootr) May 14, 2022





प्लेटफॉर्म नंबर-4 की घटना





पूरी घटना शनिवार की सुबह साढ़े 6 बजे की है। एक व्यक्ति अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रेलवे स्टेशन पर पहुंचा। उनकी ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर आनी थी लेकिन वे प्लेटफॉर्म नंबर-4 पर आ गए। महिला का पति टिकट लेने चला गया। प्लेटफॉर्म नंबर-4 जयपुर-नागपुर एक्सप्रेस ट्रेन आ गई। महिला जल्दीबाजी में अपने दोनों बच्चों को लेकर ट्रेन में चढ़ गई।





महिला ने बच्चों को फेंका फिर खुद कूदी





ट्रेन में चढ़ने के बाद महिला को पता चला कि वो गलत ट्रेन में है। घबराई हुई महिला ने अपने दोनों बच्चों को एक के बाद एक ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर फेंक दिया। प्लेटफॉर्म पर खड़े कॉन्स्टेबल महेश कुशवाह ने पहले दोनों बच्चों को किनारे किया और फिर महिला को ट्रेन के नीचे जाने से बचाया। महिला और दोनों बच्चे सुरक्षित हैं। GRP ने महिला और उसके बच्चों की जान बचाने वाले कॉन्स्टेबल महेश कुशवाह को इनाम देने की घोषणा की है।



रेलवे स्टेशन MP News मध्यप्रदेश की खबरें MP Ujjain Woman जिंदगी बचाई जीआरपी कॉन्स्टेबल ट्रेन save life GRP constable मध्यप्रदेश महिला Train Railway Station