सागर: जीएसटी की टीम ने बिना ईवे बिल के माल परिवहन कर रहे दो ट्रकों को पकड़ा

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
सागर: जीएसटी की टीम ने बिना ईवे बिल के माल परिवहन कर रहे दो ट्रकों को पकड़ा

रमन अग्रवाल, Sagar. सागर जीएसटी की स्टेट टीम ने 11 मई को बगैर ईवे बिल के माल परिवहन कर रहे दो ट्रकों को सागर में पकड़ा है। पकड़े गए एक ट्रक में पान मसाला भरा हुआ था, जो अहमदाबाद से सागर लाया गया था। पान मसाला की कीमत करीब 45 लाख रुपए आंकी गई है, जिसमें 25 लाख रुपए से अधिक की कर चोरी पकड़ी गई है।





कंटेनर में मिला पान मसाला





वहीं दूसरा ट्रक भी गुजरात से आया हुआ था, जिसमें मशीन की आड़ में तंबाकू भरी हुई थी। राज्य कर अधिकारी राजेंद्र कुमार कुशराम ने बताया कि विभाग ने एक टीम का गठन किया गया था। सागर के तिलक गंज में कर चोरी कर माल परिवहन की सूचना मिली थी, जिसके बाद टीम ने कार्रवाई करते हुए एक ट्रक को पकड़ा। जिसके कंटेनर में पान मसाला भरा हुआ था, जो अहमदाबाद से सागर के पंकज ट्रेडर्स फर्म का पाया गया है। टीम ने बगैर ईवे बिल के माल का परिवहन पाया, ट्रक को जब्त कर लिया गया है। 





650 टन तंबाकू भी जब्त





फर्म पर करीब 25 लाख रुपए की पेनाल्टी आंकी गई है। वहीं दूसरा ट्रक गुजरात से सागर आया था। ट्रक चालक से सामान के दस्तावेज मांगे गए, तो ट्रक चालक ने ट्रक में लोड सीमेंट फैक्ट्री की एक मशीन के दस्तावेज दिखाएं लेकिन उसके साथ लाई गई करीब 650 टन तंबाकू के कोई दस्तावेज नहीं थे। इस माल का परिवहन भी गुजरात से उत्तर प्रदेश ले जाना बताया गया। मशीन की आड़ में बगैर बिल के तंबाकू का परिवहन पाया गया है। तंबाकू सागर में किस फर्म की थी। इसकी जानकारी अभी नहीं लग पाई है। विभाग द्वारा ट्रक सहित माल को जब्त कर लिया गया है।



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश GST जीएसटी सागर Ahmedabad Sagar Gujarat गुजरात Eway Bill ईवे बिल अहमदाबाद Tobacco तंबाकू