GUNA: कैंसर पीड़ित कर्मचारी की चुनाव में लगाई ड्यूटी, प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री तक को लिखा पत्र, राहत की आस हुई खत्म

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
GUNA: कैंसर पीड़ित कर्मचारी की चुनाव में लगाई ड्यूटी, प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री तक को लिखा पत्र, राहत की आस हुई खत्म

नवीन मोदी, GUNA. नगर पालिका ( Municipality) में तृतीय श्रेणी के कर्मचारी के पद पर कार्यरत कर्मचारी कैंसर (Cancer) से पीड़ित है। वह हार्ट सर्जरी से गुजरने की तैयारी कर रहा है। इस सब की जानकारी ऑफिस के अन्य कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों को है। लेकिन इस सबके बावजूद पीड़ित की ड्यूटी चुनाव में लगा दी  गई है, जबकि बीमारी ने उसे बुरी तरह से जकड़ा हुआ है।





यह है पूरा मामला





गुना नगर पालिका के तृतीय श्रेणी कर्मचारी मुरली मनोहर (Murli Manohar) कैंसर से पीड़ित हैं। डॉक्टरों ने उन्हें ज्यादा मेहनत वाला काम करने से मना किया है लेकिन पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव (Panchayat and urban body elections) में पीड़ित की ड्यूटी लगाई गई है, वो भी मतदान सामग्री (voting material) ढोने के लिए। जबकि डॉक्टरों ने उसे वजन उठाने से माना किया है। पीड़ित ने इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री से तक की है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है, जबकि ऐसे बीमार कर्मचारियों की चुनाव कार्य में ड्यूटी नहीं लगाई जाती।





सीएम को लिखा पत्र





नगर पालिका स्थापना शाखा सहित जिला प्रशासन के निर्वाचन शाखा के अधिकारियों को भी पीड़ित ने अपनी समस्या बताई है। उसने जिला के जिम्मेदार अधिकारियों को लिखित में अपनी बीमारी की समस्या बताई है और संबंधित जांच रिपोर्टें भी दिखाई। इस सबके बाद भी प्रशासन उसे ड्यूटी से राहत नहीं दे रहा। उसने सीएम शिवराज को भी पत्र लिखा है, जिसमें उसने अपनी परेशानी बताई है। इस सब के बाद भी राहत नहीं मिल रही।



 



guna गुना municipality नगर पालिका कैंसर मतदान सामग्री Voting Material Peon Cancer Murli Manohar Panchayat and urban body elections duty प्यून मुरली मनोहर पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव ड्यूटी