लाइन में लगने की झंझट से बचने रेल टिकट के लिए "यूटीएस मोबाइल ऐप" का करें उपयोग

author-image
Rahul Sharma
एडिट
New Update
लाइन में लगने की झंझट से बचने रेल टिकट के लिए "यूटीएस मोबाइल ऐप" का करें उपयोग

Bhopal. अनारक्षित टिकट यात्रियों की सुविधा के लिए भोपाल मण्डल रेल प्रशासन द्वारा यूटीएस मोबाइल ऐप की सुविधा कोविड काल के पूर्व की तरह शुरू की गई है। अनारक्षित टिकट पर यात्रा करने वाले यात्री अपने मोबाइल पर इस ऐप को डाउनलोड करके संबंधित गाड़ी में यात्रा के लिए अनारक्षित टिकट बुक कर सकते हैं। इस ऐप के द्वारा किसी भी स्टेशन के लिए अनारक्षित टिकट प्राप्त किया जा सकता है। इस मोबाइल ऐप के माध्यम से प्लेटफॉर्म टिकट भी प्राप्त किये जा सकते हैं। सीजन टिकट भी जारी हो सकते हैं। रेलवे ने समय और लाइन में लगने की झंझट से बचने के लिए यात्रियों को "यूटीएस मोबाइल ऐप" का उपयोग करने की सलाह दी है।







रानी कमलापति-रीवा स्पेशल ट्रेन के दौड़ते रहेंगे पहिए





रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा एवं अतिरिक्त यात्री यातायात को क्लियर करने के लिए गाड़ी संख्या 02186/02185 रीवा-रानी कमलापति-रीवा साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन के चलने की अवधि बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। जिसके अनुसार गाड़ी संख्या 02186/02185 रीवा-रानी कमलापति-रीवा एक्सप्रेस स्पेशल दोनों दिशाओं में 30 जुलाई 2022 तक अपने निर्धारित दिन, समय-सारणी और कोच कंपोजीशन के अनुसार चलती रहेगी। इससे पूर्व इस गाड़ी को दिनांक 09 जुलाई 2022 तक चलाने का निर्णय लिया गया था।



Indian Railway इंडियन रेलवे DRM Train ट्रेन WCR Unreserved Ticket Seasonal Ticket Platform Ticket UTS Mobile App passenger यात्री पैसेंजर सुविधा प्लेटफार्म अनारक्षित टिकट