REWA : सरकारी कर्मचारियों ने जिला और जनपदों में की तालाबंदी, पंचायतों का कामकाज ठप; आरोपियों की गिरफ्तारी तक जारी रहेगी हड़ताल

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
REWA : सरकारी कर्मचारियों ने जिला और जनपदों में की तालाबंदी, पंचायतों का कामकाज ठप; आरोपियों की गिरफ्तारी तक जारी रहेगी हड़ताल

अविनाश तिवारी, REWA. रीवा में सिरमौर जनपद के सीईओ एसके मिश्रा पर जानलेवा हमले का सरकारी अमले ने तीखा विरोध किया। बुधवार को जिले की सभी 9 जनपदों और जिला पंचायत में तालाबंदी करके सभी अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल पर रहे। इसका असर सभी ग्राम पंचायतों में देखा गया। आरोपियों की गिरफ्तारी तक कर्मचारियों की हड़ताल जारी रहेगी।





हमले के विरोध में तालाबंदी और हड़ताल





सिरमौर जनपद सीईओ पर हमले के विरोध में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। ग्रामीण सेवा के अधिकारी भी हड़ताल पर उतर आए हैं। इससे पहले जिला पंचायत और जनपद मुख्यालय में तालाबंदी और नारेबाजी करके अमले ने कड़ा विरोध दर्ज कराया। सीएम के नाम ज्ञापन भी दिया गया जिसमें कहा गया है कि आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक हड़ताल जारी रहेगी।





घायल सीईओ ने विधायक केपी त्रिपाठी पर लगाया आरोप





घायल सीईओ ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि उन पर जानलेवा हमला सेमरिया के बीजेपी विधायक केपी त्रिपाठी ने करवाया है। बदमाशों ने मारपीट के बाद उन्हें मरा हुआ समझकर छोड़ दिया था। सीईओ एसके मिश्रा के बयान के बाद पुलिस ने 3 नामजद और अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। एक हमलावर को गिरफ्तार भी किया गया है।





मंडल अध्यक्ष, विधायक प्रतिनिधि पर FIR





घायल सीईओ एसके मिश्रा के बयान के बाद सेमरिया पुलिस ने बीजेपी के बनकुइयां मंडल अध्यक्ष मनीष शुक्ला उर्फ सिद्धू सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी के प्रतिनिधि विवेक गौतम और अन्य के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। ये सभी बीजेपी विधायक केपी त्रिपाठी के गुर्गे बताए जा रहे हैं।





बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने विधायक केपी त्रिपाठी को किया तलब





इस घटना की धमक पूरे प्रदेश में फैल चुकी है जिसके बाद विधायक केपी त्रिपाठी को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी ने तलब किया है। दरअसल मंगलवार को करीब 4 बजे शाम को बसामन मामा गौ-अभ्यारण्य में निर्माण संबधी कार्यों की समीक्षा बैठक करके सिरमौर जनपद सीईओ एसके मिश्रा लौट रहे थे। इसी दौरान पुर्वा फॉल के पास गाड़ी से खींचकर उन्हें बेरहमी से पीटा गया।





घटना पर सियासत तेज





सिरमौर जनपद सीईओ पर हमले के बाद से जिले में विपक्ष को बड़ा मुद्दा मिल गया। कांग्रेस पार्टी के स्थानीय नेताओं ने बुधवार को एसपी से मुलाकात करके घटना में शामिल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। वहीं कांग्रेस नेता अभय मिश्रा ने केपी त्रिपाठी के बहाने पूर्व मंत्री और रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ला पर सीधा हमला बोला। अभय मिश्रा ने कहा कि भाजपा के राज में पूरे जिले में जंगल राज हो गया है।



MP News मध्यप्रदेश MP attack Rewa News एसके मिश्रा Rewa रीवा मध्यप्रदेश की खबरें SK Mishra CEO of Sirmaur Government employees protest stop working जनपद सीईओ हमले का विरोध सरकारी कर्मचारियों ने किया कामबंद