गुना: सहायक नेत्र चिकित्सक के घर पर ग्वालियर लोकायुक्त का छापा, कार्रवाई जारी

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
गुना: सहायक नेत्र चिकित्सक के घर पर ग्वालियर लोकायुक्त का छापा, कार्रवाई जारी

नवीन मोदी, guna. आय से अधिक संपत्ति (disproportionate assets) की शिकायत के मामले में ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस (Gwalior Lokayukta Police) ने कार्रवाई की। गुना (Guna) के आरोन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Aaron Community Health Center) में पदस्थ सहायक नेत्र चिकित्सक (Assistant Eye Doctor) के खिलाफ लोकायुक्त की दो टीमों ने उनके ख्यावदा कॉलोनी गुना और घटावदा गांव स्थित घरों पर छापामार (Raid) कार्रवाई की। इस दौरान टीम ने चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज खंगाले, जिसमें 30-35 लाख रुपए की बेनामी संपत्ति की जानकारी मिल रही है। ये कार्रवाई एक साल पहले की गई शिकायत पर हुई है। 





यह है पूरा मामला 





जानकारी के मुताबिक शहर की ख्यावदा कॉलोनी में रहने वाले कृष्णपाल रघुवंशी (Krishnapal Raghuvanshi) आरोन में सहायक नेत्र चिकित्सक के रूप में पदस्थ हैं। आरोपी पर आय से अधिक संपत्ति, बिना लाइसेंस ब्याज का कारोबार, शासकीय योजनाओं में भ्रष्टाचार सहित 18 बिंदुओं पर शिकायत दर्ज कराई थी। इसकी जांच के बाद 24 मई को ग्वालियर लोकायुक्त डीएसपी प्रद्युम्न पाराशर और डीएसपी योगेश कृपलानी के नेतृत्व में 25 अधिकारी-कर्मचारियों की दो टीमों ने नेत्र चिकित्सा सहायक के गुना व पैतृक गांव स्थित घरों पर छापा मारा। वह मूल रूप से आरोन इलाके के ही घटावदा गांव के रहने वाले हैं। अब तक की आय के हिसाब से उनकी संपत्ति 35-40 लाख से ज्यादा नहीं होनी थी।





1 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति मिली





ग्वालियर लोकायुक्त द्वारा की जा रही कार्रवाई के संबंध में जानकारी देते हुए TI राघवेंद्र ऋषीश्वर ने बताया कि 25 लोगों की टीम ने रेड की है। टीम की कार्रवाई के दौरान डॉक्टर ने किसी से कोई बात नहीं की। रेड के दौरान 1 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति होने की जानकारी मिली है। जमीन के कागज, बैंक खातों की जानकारी मिली है। गुना, घटावदा सहित भोपाल में भी एक जमीन के दस्तावेज टीम के हाथ लगे हैं।  



guna गुना disproportionate assets आय से अधिक संपत्ति raid Gwalior Lokayukta Police Aaron Community Health Center Assistant Eye Doctor Krishnapal Raghuvanshi ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस आरोन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहायक नेत्र चिकित्सक रेड कृष्णपाल रघुवंशी