छोटू मुठभेड़ में मारा गया- नरोत्तम; ‘जिंदा छोटू’ के वीडियो पर पुलिस का खुलासा

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
छोटू मुठभेड़ में मारा गया- नरोत्तम; ‘जिंदा छोटू’ के वीडियो पर पुलिस का खुलासा

Bhopal. गुना शिकारी एनकाउंटर मामले में 17 मई को नया मोड़ आ गया है। पहले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि एनकाउंटर में आरोपी छोटू पठान मारा गया है। आरोपियों को फरारी की बजाए सरेंडर करना चाहिए। धरमावदा और भदोली के जंगलों में पुलिस सर्चिंग कर रही थी। इसी दौरान छोटू का पुलिस से सामना हो गया। जब पुलिस ने छोटू को सरेंडर करने के लिए कहा तो छोटू ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में एक पुलिसकर्मी विनोद धाकड़ जख्मी हो गया।





इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें एक युवक दावा कर रहा है कि वो छोटू पठान है। छोटू ने कहा कि वो 22 साल का है, राघौगढ़ में रहता है। उसके मुताबिक, मेरे एनकाउंटर होने की अफवाह उड़ाई जा रही है। छोटू, मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, बीजेपी प्रवक्ता हितेश वाजपेई और पंकज चतुर्वेदी के नाम ले रहा है। आरोपियों पर कार्रवाई की जाए। मेरे पास कोई हथियार नहीं हैं। वीडियो बनाने के दौरान कोई अन्य व्यक्ति भी मौजूद था। छोटू ने हितेश वाजपेई का नाम गलती से हितेश तिवारी बोल दिया तो इसी व्यक्ति ने सुधरवाया। हालांकि, वीडियो में छोटू के अलावा कोई और नहीं दिख रहा है। हालांकि, गुना पुलिस ने कन्फर्म कर दिया कि मारा गया छोटू और वीडियो वाला छोटू अलग-अलग हैं।





गृह मंत्री का दावा







— TheSootr (@TheSootr) May 17, 2022





युवक ने खुद को छोटू बताया







— TheSootr (@TheSootr) May 17, 2022





ये है मामला





गुना के आरोन में बाइक पर सवार 7 शिकारी जंगल में शिकार करने गए थे। एक आरोपी नौशाद की भतीजी की शादी थी, जिसमें हिरण का मीट परोसा जाना था। पुलिस को जानकारी मिली तो उनका घेराव किया गया। खुद को घिरा देख आरोपियों ने पुलिस पर गोलियां चलाईं, जिसमें एक एसआई समेत 3 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। घटना से सरकार में हड़कंप मच गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आपात बैठक बुलाई। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आरोपियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। मामले में पुलिस दो आरोपियों को गिरफ्तार किया, जबकि 3 को एनकाउंटर में मार गिराया। 2 आरोपी फरार हैं। इनकी तलाश जारी है। इसके साथ ही पुलिस ने नौशाद खान के शव और राइफल को छिपाने के आरोप में उसके पिता के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।  





कांग्रेस ने साधा निशाना





नरोत्तम द्वारा छोटू पठान के एनकाउंटर की बात स्वीकारने और बाद में छोटू का वीडियो सामने आने के बाद प्रदेश कांंग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने सरकार को आड़े हाथ लिया।





kk





मामले पर पहले बीजेपी नेता पंकज चतुर्वेदी ने कांग्रेस विधायक और दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह पर निशाना साधा था, फिर जयवर्धन ने पंकज को नसीहत दे डाली।







— Jaivardhan Singh (@JVSinghINC) May 17, 2022





जब मामला बेटे जयवर्धन से जुड़ा दिखा तो दिग्विजय सिंह ने भी ट्वीट किया-







— digvijaya singh (@digvijaya_28) May 17, 2022




गुना पुलिस ने बताया सच






सोशल मीडिया पर चल रहे छोटू पठान के वी‍डियो के संबंध में गुना पुलिस ने स्थिति साफ की। कहा- 17 मई 2022 को सुबह हुई मुठभेड. के दौरान जवाबी फायरिंग में मारा गया बदमाश छोटू उर्फ जहीर खान (पुत्र जलील खान, उम्र 35 साल, निवासी शाढौरा, जिला अशोकनगर) है। सोशल मीडिया में चल रहे वीडियो में दिख रहा युवक भी छोटू पठान है जो राघौगढ़ की साडा कॉलोनी में रहने वाले शरीफ खान का बेटा है। दोनों युवक अलग-अलग हैं।







Chhotu Police



पुलिस के मुताबिक, एनकाउंटर में ये छोटू खान मारा गया है। जिसका वीडियो सामने आया, वो अलग छोटू खान है।





Narottam Mishra नरोत्तम मिश्रा गृह मंत्री Home Minister Encounter एनकाउंटर firing फायरिंग Guna hunting case Police Martyr गुना शिकारी केस पुलिसकर्मी शहीद