चुनाव से पहले 17 मई को BJP सरकार ने तैयार किया उद्घाटन-शिलान्यासों का मेगा इवेंट

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
चुनाव से पहले 17 मई को BJP सरकार ने तैयार किया उद्घाटन-शिलान्यासों का मेगा इवेंट

देव श्रीमाली, Gwalior. अचानक सिर पर आकर खड़े हो गए स्थानीय निकायों (local bodies) के चुनावों की परिस्थितियों ने नेताओं की चिंता बढ़ा दी है और अफसरों की परेशानी। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद से ही सत्ताधारी दल (ruling parties) के नेता ओस जुगत में लगे हैं कि क्षेत्र में प्रस्तावित विकास कार्यों के शिलान्यास और भूमिपूजन फटाफट कर दिए जाएं, ताकि चुनावों में वे इसका क्रेडिट लेकर वोट मांग सकें। 





अफसरों की नींद हराम





तीन दिन पहले भोपाल से फोन आने के बाद से जिला प्रशासन के सभी अफसरों की नींद हराम है और वे दिन-रात ऐसे कामों की तलाश कर रहे हैं, जिन्हें चुनाव की अधिसूचना जारी होने के पहले फाइलों से निकालकर शिलान्यास के पत्थरों तक ले जाया जा सके। फटाफट तय हुआ कि 17 मई को इसका आयोजन किया जाए। नेता और अफसर चाहते थे कि यहां सीएम शिवराज सिंह आएं और इस कार्यक्रम में भाग लें। पहले वे तैयार भी थे लेकिन भोपाल का सियासी पारा बढ़ने से उन्होंने राजधानी छोड़ने से इनकार किया तो उनसे वर्चुअल शरीक होने की अपील की गई।





17 को संबोधित करेंगे सीएम





अधिकारिक सूत्रों के अनुसार नगरीय क्षेत्रों में अधोसंरचनागत विकास को गति देने तथा हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ नागरिकों तक पहुंचाने के उद्देश्य से प्रदेश स्तरीय विकास कार्यों के भूमि पूजन, लोकार्पण, हितग्राहियों को हितलाभ वितरण एवं नागरिकों से संवाद कार्यक्रम का आयोजन 17 मई को आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान होंगे। सभी नगरीय निकायों में आयोजित समारोहों को मुख्यमंत्री ऑनलाइन संबोधित भी करेंगे। 





ग्वालियर जिला मुख्यालय के साथ-साथ सभी नगरीय निकायों में भी लोकार्पण एवं भूमिपूजन के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। ग्वालियर का जिला स्तरीय कार्यक्रम नगर निगम के बाल भवन सभागार में आयोजित होगा। उक्त कार्यक्रम में मंत्रिगण, सांसद, विधायक एवं जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में भमिपूजन, लोकार्पण और हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया जाएगा। ग्वालियर जिले में लोकार्पण एवं भूमिपूजन के कार्यक्रम को भव्यता से आयोजित करने के उद्देश्य से प्रभारी कलेक्टर आशीष तिवारी ने शनिवार को नगरीय प्रशासन विभाग से जुड़े अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 





लोकार्पण एवं भूमिपूजन का भव्य कार्यक्रम





प्रभारी कलेक्टर आशीष तिवारी ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ-साथ जिले के अन्य नगरीय निकायों से जुड़े हुए अधिकारियों को लोकार्पण एवं भूमिपूजन के साथ-साथ हितलाभ वितरण के कार्यक्रम को पूरी भव्यता से आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि समारोह में सभी जनप्रतिनिधियों को भी सादर आमंत्रित किया जाए। इसके साथ ही गर्मी के मौसम को देखते हुए पेयजल एवं अन्य व्यवस्थायें भी समारोह स्थल पर हों यह भी सुनिश्चित किया जाए। 





प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम शाम 4 बजे से प्रारंभ होगा। जिला स्तर पर कार्यक्रम दोपहर 3 बजे से आयोजित किए जाएंगे। स्थानीय स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों के पश्चात प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हितग्राहियों को संबोधित करेंगे। कलेक्ट्रेट के एनआईसी कक्ष में आयोजित बैठक में सीईओ स्मार्ट सिटी नीतू माथुर, संयुक्त संचालक नगरीय निकाय ग्वालियर आर के श्रीवास्तव, अपर आयुक्त नगर निगम अतेन्द्र सिंह गुर्जर, अधीक्षण यंत्री पीएचई आरएलएस मौर्य, अधीक्षण यंत्री जनकार्य पारा, संयुक्त संचालक लेखा रजनी शुक्ला सहित विभागीय अधिकारी और नगरीय निकायों के सीएमओ उपस्थित थे।



मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Chief Minister Shivraj Singh Chouhan Gwalior ग्वालियर CM District Administration जिला प्रशासन Bhumi Pujan भूमिपूजन Inauguration लोकार्पण सीएम Local Bodies ruling party स्थानीय निकायों सत्ताधारी दल