Gwalior : SSP ऑफिस से चंद कदम की दूरी पर हो रहा था स्पा में देह व्यापार का धंधा

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
Gwalior : SSP ऑफिस से चंद कदम की दूरी पर हो रहा था स्पा में देह व्यापार का धंधा

Gwalior. देह व्यापार (flesh trade) ने नया रूप ले लिया है। अब स्पा सेंटर्स (Spa Centers) की आड़ में यह धंधा शहर-शहर में तेजी से फैल रहा है। धंधेबाज अब ऐसे केंद्र एयरकंडीशन भवनों में आलीशान जगहों पर धंधा कर रहे हैं। पुलिस ने 11 जून को ऐसे कई स्पा सेंटर पर अचानक छापेमारी की, जिसमें से एक में 8 लड़कियां और दो पुरुष मिले। पुलिस का दावा है कि उन्हें छापे के दौरान न केवल आपत्तिजक हालत में महिला-पुरुष मिले, बल्कि वहां भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ।







— TheSootr (@TheSootr) June 11, 2022





एसपी ऑफिस के पास था स्पा सेंटर





पुलिस टीम ने महिला पुलिस बल (Gwalior Police Force) को साथ में लेकर सिटी सेंटर पटेल नगर (Patel Nagar) में कुबेर कॉम्लेक्स में चलने वाले रेनबो स्पा सेंटर पर छापा मारा। ये कार्रवाई पूरी तरह से गोपनीय रखी गई थी। ये सेंटर एसएसपी के ऑफिस (SSP Office) से बमुश्किल कुछ कदम दूरी पर है। इसको लेकर मिली तमाम शिकायतों के बाद से पुलिस के अफसर इस पर निगाह रखे हुए थे। एक साथ अंदर घुसी पुलिस की टीम को देखकर अंदर मौजूद लोग हड़बड़ा गए। यहां काम करने वालों की पुलिस से बहस भी हुई। उनका कहना था कि उनका स्पा सेंटर फैमिली के नाम पर रजिस्टर्ड है और हम लोग सिर्फ स्पा करते हैं लेकिन टीम का नेतृत्व कर रहीं एडिशनल एसपी मृगांखी डेका का कहना है कि इसमें जितने साक्ष्य मिले उससे साफ जाहिर है कि यहां ह्यूमन ट्रैफिकिंग (Human Trafficking) का धंधा होता था। मौके पर युवतियां और तीन युवक मिले, जो आपत्तिजनक हालत में थे और बड़ी मात्रा में आपत्तिजक सामान भी मिला। इससे साफ है कि यह फैमिली स्पा कतई नहीं है। लड़कियां खुद को स्पा सेंटर का कर्मचारी बता रही थीं। जब पुलिस ने उन्हें एक सोफे पर बिठाया तो वे फफक-फफक कर रोने लगीं।





ग्वालियर





थाने में पूछताछ जारी





स्पा सेंटर में मिले सभी युवक और युवतियों को यहां से यूनिवर्सिटी थाने लाया गया। यहां इनसे पूछताछ की गई। गौरतलब है कि पिछले पखवाड़े क्राइम ब्रांच, मुरार और सिरोल थाना पुलिस ने एक आयुर्वेद स्पा के नाम पर देह व्यापार कराने वाले सेंटर पर छापा मारा था। इससे पहले एक बीजेपी नेत्री के स्पा सेंटर पर भी छापा डालकर वहां से कई लड़कियों को पकड़ा था।  बाद में उस महिला नेत्री को बीजेपी ने अपने पद से हटा दिया था। वह जिला बीजेपी ग्रामीण के महिला मोर्चा में जिला मंत्री थी। हालांकि उसे अभी भी पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है।





ग्वालियर



Sex racket prostitution देह व्यापार Spa Centers Gwalior Police Force Patel Nagar SSP Office Red on Human Trafficking Sex Worker स्पा सेंटर्स ग्वालियर पुलिस बल पटेल नगर एसएसपी ऑफिस ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेक्स वर्कर सेक्स रैकेट पर रेड