सीएम के निर्देश के बाद रात को ही एसपी के साथ सड़कों पर उतरा पूरा फ़ोर्स , सैकड़ों वांटेड हिरासत में लिए

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
सीएम के निर्देश के बाद रात को ही एसपी के साथ सड़कों पर उतरा पूरा फ़ोर्स , सैकड़ों वांटेड हिरासत में लिए

GWALIOR.बीती रात ग्वालियर जिले की सारी पुलिस और उसके अफसर सड़कों पर उत्तर आये। राहगीरों की समझ ही नहीं आया कि आखिरकार माजरा क्या है। रात को सड़क पर आने जाने - वाले हर राहगीर को रोककर पूछताछ की और अपरधियों के घर पर जाकर दस्तक दी गयी। इसके चलते ढाई सौ से ज्यादा वांटेड आरोपियों की हिरासत में ले लिए गया जबकि सैकड़ों आदतन अपराधियों के घर जाकर उनकी मौजूदगी की तस्दीक की गयी। 





त्योहारों के मद्देनजर किया यह ऑपरेशन 





पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी  के अनुसार  आगामी त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए उन्होंने कल यह आकस्मिक ऑपरेशन चलाने के निर्देश दिए। इसके तहत ग्वालियर जिले में दरमियानी रात्रि शहर व देहात के थाना क्षेत्रों में कॉम्बिंग गश्त किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक स्वयं भी सड़कों पर उतरे उनके साथ अन्य आला पुलिस अधिकारियों द्वारा भी शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर कॉम्बिंग गश्त का जायजा लिया और पुलिस द्वारा की जा रही कॉम्बिंग गश्त के दौरान संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिये।





मुख्यमंत्री के जीरो टॉलरेंस के आदेश के बाद चलाया अभियान 





मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कल ही इस सम्बन्ध में ऑनलाइन मीटिंग में पुलिस अफसरों को निर्देश दिए थे। इसके बाद ही ग्वालियर जिले में अवैध मादक पदार्थ, अवैध शराब के विरूद्ध जीरो टोलरेंस नीति के तहत अभियान चलाकर केवल 4 घण्टे में ही ताबड़तोड़ कार्यवाही की गई । इसी क्रम में आगामी त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए  दरमियानी रात्रि में ग्वालियर पुलिस के अधिकारियों द्वारा अपने अधीनस्थ थाना बल के साथ अपने-अपने क्षेत्र में पैदल गश्त किया गया। इस दौरान उनके द्वारा फरारी इनामी बदमाशों, वारंटियों, गुंडों, हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की चेकिंग की गई। इस गश्त के लिये पुलिस अधिकारियों द्वारा टीमें बनाकर शहर व देहात क्षेत्रों में चिन्हित संवेदनशील इलाकों में भी गश्त की गई।





सैकड़ों गिरफ्तार 





कल चले इस आकस्मिक अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता मिली।  इसमें ग्वालियर जिले में कुल 88 गिरफ्तारी वारंट, 42 स्थाई वारंट तामील कराये गये साथ ही 132 गुण्डा एवं 136 हिस्ट्रीशीटरों को चैक किया गया, साथ ही अवैध शराब की तस्करी करने वाले 63 व्यक्तियों, सट्टा खिला रहे 04 सटोरियों तथा जुआ के 02 प्रकरणों में आरोपियों को भी पकड़ा गया।





हिस्ट्रीशीटर रिकॉर्ड किया अपडेट 





पुलिस की इस कार्यवाही से जिले के बदमाशों में हडकंप देखने का मिला। पुलिस टीमों द्वारा इस अभियान के दौरान कई सक्रिय बदमाशों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की, साथ ही गुण्डों एवं हिस्ट्रीशीटरों के रिकॉर्ड को अपडेट किया। शहर व देहात क्षेत्र की गली मौहल्लों में घूमकर पुलिस ने गुण्डे, बदमाशों की धरपकड़ की। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा आगामी त्यौहारों में बाजारों में होने वाली भीड़-भाड़ को देखते हुए जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से यह कॉम्बिंग गश्त करायी गई। पुलिस टीमों द्वारा गुण्डों एवं बदमाशों के घर जाकर उनकी जानकारी ली गई, चैकिंग के दौरान प्रत्येक गुण्डा, बदमाश को चेतावनी भी दी गई कि यदि वह किसी भी अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। जेल से रिहा होकर आये आरोपियों को भी चैक किया गया। अपराध नियंत्रण एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से ग्वालियर पुलिस द्वारा की गई यह कार्यवाही भविष्य में भी जारी रहेगी।



ग्वालियर पुलिस के जीरो टॉलरेंस अभियान ग्वालियर क्राइम एसपी ने सड़कों पर की चैकिंग ग्वालियर पुलिस उतरी Zero tolerance campaign of Gwalior Police SP did road checking Gwalior Crime Gwalior Police came down