भोपाल में 44 और इंदौर में 42 डिग्री तक पारा, नौगांव, दमोह और खजुराहो सबसे गर्म

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
भोपाल में 44 और इंदौर में 42 डिग्री तक पारा, नौगांव, दमोह और खजुराहो सबसे गर्म

Bhopal. मध्यप्रदेश में गर्मी कहर बरसा रही है। भोपाल में 44 और इंदौर में पारा 42 डिग्री तक पहुंच गया। भिंड में 49 और शिवपुरी में 48 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया। मध्यप्रदेश में नौगांव, दमोह और खजुराहो सबसे ज्यादा तप रहे हैं। ये तीनों शहर देश के 10 सबसे गर्म शहरों की लिस्ट में शामिल हैं।





22 से 25 मई तक तेज हवा के साथ बौछार





मौसम विभाग के मुताबिक 22 से 25 मई तक मध्यप्रदेश में तेज हवाओं के साथ बौछार होंगी। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। 22 मई से भोपाल, इंदौर, उज्जैन और जबलपुर में हल्की बारिश की संभावना है। हल्की बारिश से तापमान में गिरावट आएगी।





भोपाल में हीट वेव से राहत





राजधानी भोपाल में तापमान 44 डिग्री के पार पहुंच सकता है लेकिन हीट वेव नहीं चलेगी। भोपाल के लोगों को लू का खतरा कम होगा। इंदौर और जबलपुर में गर्म हवाएं चलेंगी। दो दिन तक कई शहरों में भीषण गर्मी पड़ेगी। ग्वालियर, गुना, सागर, सतना और छतरपुर में लू का खतरा बना रहेगा।





रात का पारा भी बढ़ा





मध्यप्रदेश में दिन के साथ-साथ रात का तापमान भी बढ़ा है। रात के तापमान में 2 से 4 डिग्री तक की वृद्धि दर्ज की गई है। भोपाल में रात का तापमान ढाई और दतिया में साढ़े 3 डिग्री बढ़ गया। गुना, रायसेन, ग्वालियर और जबलपुर में भी रात के तापमान में वृद्धि हुई है।





हल्की बारिश देगी गर्मी से राहत





फिलहाल भयंकर गर्मी से हर कोई परेशान है लेकिन मौसम विभाग ने राहत भरी जानकारी दी है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 22 मई से मध्यप्रदेश के कई इलाकों में आंधी के साथ बारिश हो सकती है। ऐसा होने से लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिलेगी। दो दिन तक लोग गर्मी से परेशान नहीं होंगे।



MP News Madhya Pradesh मध्यप्रदेश weather news MP भोपाल Bhopal damoh दमोह मौसम भीषण गर्मी मध्यप्रदेश की खबरें weather Temperature तापमान Khajuraho खजुराहो heat wave naugaon नौगांव